होम / अमित शाह का राहुल गांधी पर निशाना, इलेक्टोरल बॉन्ड में मिले 1600 करोड़ पर पुछा सवाल

अमित शाह का राहुल गांधी पर निशाना, इलेक्टोरल बॉन्ड में मिले 1600 करोड़ पर पुछा सवाल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : March 20, 2024, 6:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amit Shah On Rahul Gandhi: चुनावी बांड को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीजेपी पर लगाए गए आरोपों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रतिक्रिया आई है। अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को भी चुनावी बॉन्ड के जरिए 1600 करोड़ रुपये मिले हैं। उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने इसे कहां से इकट्ठा किया। बता दें कि राहुल गांधी ने इसे सबसे बड़ा उगाही रैकेट बताया था।

एक न्यूज चैनल के मंच से गृह मंत्री अमित शाह ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वह चुनावी बांड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। साथ ही कहा कि इसे चुनावों में काले धन के प्रभाव को कम करने के लिए लाया गया था। उन्होंने कहा कि इसमें सफलता भी मिली।

Lok Sabha Election 2024: दानिश अली ने थामा कांग्रेस का दामन, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से मांगा था आशीर्वाद

राहुल गांधी को हफ्ते भर की वसूली कहां से मिली- अमित शाह

चुनावी बांड के जरिए कांग्रेस को मिले चुनावी चंदे का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “गांधी को भी 1,600 करोड़ रुपये मिले हैं। उन्हें बताना चाहिए कि उन्हें वह ‘हफ्ता वसूली’ कहां से मिली। हम कहते हैं कि यह पारदर्शी चंदा है।” लेकिन अगर वह कहते हैं कि यह रंगदारी है तो उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने कहां से रंगदारी वसूली है।

चुनावी बांड पर अहंकारी गठबंधन दिखावे के लायक नहीं- अमित शाह

यह पूछे जाने पर कि क्या भारतीय जनता पार्टी चुनावी दानदाताओं की सूची घोषित करेगी, गृह मंत्री ने कहा कि इंडिया ब्लॉक इस पर ‘मुंह नहीं दिखा पाएगा’। चुनावी बॉन्ड से मिले फंड पर अमित शाह ने यह भी कहा कि राहुल के अहंकारी गठबंधन को मिले 6,000 करोड़ रुपये का हिसाब देना चाहिए। जब बांड से जुड़ी सारी जानकारी सामने आ जाएगी और सब कुछ घोषित हो जाएगा तो इंडी एलायंस मुंह दिखाने लायक नहीं रहेगा।

अमित शाह ने चुनावी बांड पर डेटा के जरिए सवाल पूछे- अमित शाह

अमित शाह ने चुनावी चंदे के आंकड़ों का जिक्र करते हुए कई सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा, ”हमारे (बीजेपी) खिलाफ आरोप है कि हमें काफी चंदा मिला है। यह गलत है। हमें 6,200 करोड़ रुपये मिले हैं, जबकि राहुल बाबा के नेतृत्व वाले भारतीय गठबंधन को 6,200 करोड़ रुपये से ज्यादा चंदा मिला है। ।हमारे पास 303 सीटें हैं और 17 राज्यों में हमारी सरकारें हैं, लेकिन भारतीय गठबंधन के पास कितनी सीटें हैं?

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक करार देते हुए इस पर रोक लगा दी है। इसे लेकर राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं और चुनावी बॉन्ड को सबसे बड़ा भ्रष्टाचार करार दिया है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heeramandi Azadi Song Out: रिलीज हुआ हीरामंडी का गाना आजादी, सोनाक्षी-मनीषा की आजादी की लड़ाई खड़े कर देगी रोंगेटे -Indianews
अनिल कपूर के साथ काम करना चाहती थी Upasana Singh, डायरेक्टर ने रखी दी ये शर्त -Indianews
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर वीडियो ने पकड़ी रफ्तार-Indianews
पेरेंट्स को समय ना दे पाने पर आज भी पछताते हैं Dharmendra, पिता और बेटे के साथ शेयर की तस्वीर -Indianews
मां बनने के बाद काम करना चाहती हैं Yami Gautam, पति की तारीफ में बोले ये शब्द -Indianews
कनाडा में खालसा दिवस पर लगे खालिस्तान के नारे, पीएम ट्रूडो ने कहा हम करेंगे आपकी रक्षा-Indianews
Whatsapp Update: व्हाट्सएप जल्द लाने जा रहा एक नया अपडेट, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव-Indianews
ADVERTISEMENT