होम / Ashneer Grover: अशनीर ग्रोवर का विवादित बयान, कहा- इंदौर ने स्वच्छता सर्वे खरीदा, FIR करवाएगा नगर निगम

Ashneer Grover: अशनीर ग्रोवर का विवादित बयान, कहा- इंदौर ने स्वच्छता सर्वे खरीदा, FIR करवाएगा नगर निगम

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 10, 2023, 10:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ashneer Grover, इंदौर: देश के सबसे स्वच्छ और मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को स्वच्छता में छह बार नंबर वन का खिताब मिल चुका है सातवीं बार भी नंबर वन आने की तैयारी कर रहा है। इसी बीच भारत पे के पूर्व फाउंडर अशनिल ग्रोवर ने इंदौर को मिले 6 बार स्वच्छता में नंबर वन के अवार्ड पर सवालिया निशान लगाए। उन्होंने कहा है कि इंदौर ने स्वच्छता सर्वे खरीदा है।

दरअसल इंदौर के एक कार्यक्रम के दौरान अशनीर ग्रोवर ने कहा कि “इंदौर ने स्वच्छता सर्व को खरीद रखा है, जिसके कारण यह पुरस्कार इंदौर को मिलता है। जबकि स्वच्छता में इंदौर से बेहतर भोपाल को माना जा सकता है।इंदौर के ब्रिलिएंट कन्वेंशन केंद्र में आयोजित जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाईजेशन के कार्यक्रम में भारत पे के पूर्व सह फाउंडर अशनीर ग्रोवर मुख्य अतिथि के रूप में चर्चा कर रहे थे।

सर्वे को ही खरीद रखा है

इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि एक बार, दो बार, तीन बार.. हर बार इंदौर के पहले नंबर पर आने से माना जा सकता है कि इंदौर ने स्वच्छता सर्वे को ही खरीद रखा है, जिसके कारण उसे हर बार यह अवार्ड मिलता है। जबकि स्वच्छता के लिहाज से भोपाल इंदौर से बेहतर है। सड़कों से रैपर उठाना ही सफाई नहीं होती, भोपाल को कहा जाता है कि 10:00 बजे के बाद वहां कुछ नहीं होता, लेकिन जो लोग शराब नहीं पीते उनके लिए 10:00 बजे के बाद कुछ होने जैसा नहीं होता, लेकिन इंदौर में ऐसा होता है।

हूटिंग शुरू कर दी

इसके बाद ऑडियंस ने अशनीर की हूटिंग शुरू कर दी, हालांकि इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक इंदौर को लेकर आपत्तिजनक बयान बाजी सुनते रहे। इसके बाद इंदौर नगर निगम ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसे इंदौर का अपमान बताया। वहीं महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा “जिन लोगों पर भारत पे के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप हैं और जिन्हें हेरा फेरी के कारण ही भारत पे से हटाया गया है, उन्हें इस तरह की बयान बाजी शोभा नहीं देता।

एफआईआर दर्ज होगी

मेयर ने आगे कहा कि ऐसे फ्रॉड लोगों को बुलाने से आयोजकों को बचना चाहिए, यह बयान इंदौर के साथ इंदौर वसियों का अपमान है। इस तरह की टिप्पणी करने पर अशनीर ग्रोवर के खिलाफ मानहानि की कार्यवाही सहित एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT