होम / बिपरजॉय ने गुजरात में मचाई तबाही, 940 गांवों की बिजली प्रभावित, PM मोदी ने की सीएम से बात

बिपरजॉय ने गुजरात में मचाई तबाही, 940 गांवों की बिजली प्रभावित, PM मोदी ने की सीएम से बात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 16, 2023, 6:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cyclone Biparjoy Landfall: गुजरात में चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय ने दस्तक दे दी है। तेज हवाओं के साथ राज्य में भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जगहों पर इलेक्ट्रिक पोल्स गिर गए हैं जिस कारण कई इलाकों में बिजली ठप्प है। इसके साथ ही अब तक 23 जानवरों की मौत हो गई है।

बारिश की संभावना

गुजरात के राहत आयुक्त आलोक पांडेय ने जानकारी दी कि फिलहाल बिपरजॉय कच्छ-पाकिस्तान सीमा को टच कर रहा है। साथ ही हवा की औसत गति 78 किमी प्रति घंटा रही है। IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक तूफान अब दक्षिणी राजस्थान पहुंचेगा। जिस कारण वहां बारिश होगी। इसे लेकर निचले इलाकों के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। भारी बारिश के कारण बाढ़ आने के आसार हैं। इसके अलावा गुजरात में बारिश की संभावना है। जिसमें कच्छ, बनासकांठा और पाटन में अधिक बारिश होगी। इसके अलावा बाकि इलाकों में भी बारिश होगी।

तूफान के कारण 22 लोग घायल

आलोक पांडेय ने कहा कि चक्रवात तूफान के कारण करीब 22 लोग घायल हो गए हैं। इसके साथ ही 23 जानवरों की मौत हो गई है। 524 पेड़ भी उखड़ गए। साथ ही कई जगहों पर इलेक्ट्रिक पोल्स भी गिर गए हैं।  वहीं इससे 940 गांवों में बिजली प्रभावित भी हुई है।

पीएम मोदी ने की CM से बात 

जानकारी दे दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के ऊपर चक्रवात की स्थिति की पूरी जानकारी लेने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ फोन पर बातचीत भी की है। कुछ देर में चक्रवात बिपरजॉय की जखाऊ पोर्ट पर लैंडफॉल होने वाली है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: एनसीपी नेता योगानंद शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन, दीपक बाबरिया ने किया स्वागात-Indianews
HD Revanna: बेंगलुरु कोर्ट से महिला के अपहरण मामले में जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को झटका, अंतरिम अग्रिम जमानत से इनकार- indianews
Virat Kohli: किंग कोहली की खेल भावना ने जीता फैंस का दिल, गए अपनी टीम के खिलाफ -Indianews
फैन की इस हरकत पर भड़की Sunidhi Chauhan, बीच कॉन्सर्ट को रोकने की दी धमकी -Indianews
Landy Parraga Goyburo: 23 वर्षीय इंफ्लूएंसर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की लोकेशन, कुछ देर बाद हत्या- indianews
आज हो सकती है CUET UG की सिटी स्लिप जारी, ऐसे करें डाउनलोड-Indianews
Yash ने बताई ग्रीन फ्लैग की परफ़ेक्ट परिभाषा, पत्नी Radhika Pandit इस तरह प्यार लुटाते दिखें एक्टर -Indianews
ADVERTISEMENT