होम / Corona Update: देश में कोरोना के सब-वैरिएंट JN.1 के 69 नए केस दर्ज, जानें अपडेट्स

Corona Update: देश में कोरोना के सब-वैरिएंट JN.1 के 69 नए केस दर्ज, जानें अपडेट्स

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 26, 2023, 1:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Corona Update: देश में 25 दिसंबर तक में कोरोना के सब वैरिएंट जेएन-1 के 69 नए केस दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मामले 4,170 हो गए हैं। वहीं, रविवार को देश में करीब 628 कोरोना के मामले पाए गए थे।

मालूम हो कि भारत में सक्रिय कोविड मामले सात महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सक्रिय केस अब 4 हजार के करीब है। जेएन.1 वेरिएंट सबसे पहले केरल में पाया गया था, जो इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

कई राज्यों में कोरोना का खतरा

सोमवार को नोएडा के एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद दिल्ली-एनसीआर में भी महीनों बाद पहला सीओवीआईडी ​​मामला सामने आया है। चूंकि JN.1 वैरिएंट पूरे देश में चिंता का कारण बना हुआ है। ऐसे में इस वैरिएंट के कर्नाटक में 34 मामले, महाराष्ट्र में 9, गोवा में 14, केरल में 6, तमिलनाडु में 4 और तेलंगाना में 2 मामले सामने आए हैं।

चूंकि कई राज्यों में कोरोना ​​​​मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। केरल में सबसे अधिक रिपोर्ट किए गए मामलों से चिंताएं बढ़ गई हैं, जहां एक नया संस्करण, जेएन.1 सबसे पहले सामने आया था।

दक्षिण भारत में दी दस्तक

मालूम हो कि  कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ रहा है। देशभर में इसे लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है दक्षिण भारत में कोरोना ने इस बार भी दस्तक दी, जिसके बाद धीरे-धीरे पूरे देश में इसके मामले आने शुरु हो गए है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार तक को ताजा अपडेट्स के अनुसार पिछले 24  घंटों में 656 कोविड​​​​-19 के नए मामले दर्ज किए गए।

कोरोना का कहर 

अन्य राज्यों में जैसे केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में कोविड के नए सब-वैरिएंट के मामले तेजी से आ रहे हैं। गोवा में समाचार एजेंसी को एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोरोना के सैंपलों में सब-वैरिएंट जेएन.1 पाया गया है। लेकिन ये पुराने मामले हैं और अब सक्रिय नहीं हैं। जान लें कि 8 दिसंबर को ऐसा पहला मामला केरल में पाया गया, जिसके बाद केंद्र ने राज्यों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

Also Read…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
ADVERTISEMENT