होम / दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल तक छापेमारी, हाथ लगे ये अहम सुराग

दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल तक छापेमारी, हाथ लगे ये अहम सुराग

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 21, 2022, 9:23 pm IST
  • अब तक पुलिस खंगाल चुकी 300 फुटेज
  • 9 और संदिग्ध मिले, 200 संदिग्धों से की जा चुकी पूछताछ
  • 16 जगहों पर मारे ताबड़तोड़ छापे

16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में पुलिस के हाथ कुछ अन्य लोगोें के खिलाफ अहम सुराग लगे हैं। दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल तक छापेमारी की गई है। अब तक इस मामले को लेकर पुलिस ने 200 लोगों से पूछताछ भी की है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। जैसा की आप जानते ही हैं कि 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी। इस दौरान पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल भी हुए थे।

इस घटना की कई वीडियों भी वायरल हुई थी और कई लोगों को भी हिरासत में लिया गया था। इसी कड़ी में पुलिस के हाथ अब तक 300 फुटेज लग चुकी हैं। जिसकी बाकरी की से जांच की जा रही है। इसमें कुछ इलाके में लगे सीसीटीवी से जुड़े हैं तो कुछ लोगों द्वारा मोबाइल से बनाए गए हैं।

वहीं कुछ ऐसे फुटेज हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस के पास पहुंचे हैं। इन सभी की पुलिस बारीकी से जांच कर रही है। अभी तक इस मामले में पुलिस 200 संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी है, जबकि 9 और संदिग्धों के खिलाफ पुलिस के हाथ सुराग लग चुके हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में कई सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इसके अलावा पुलिस अस्थाई निगरानी स्टेशन भी बनाएगी।

मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर 16 जगह मारे छापे

जानकारी अनुसार जहांगीरपुरी हिंसा से जुड़े वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज और लोकल इनपुट और संदिग्धों से पूछताछ के आधार में क्राइम ब्रांच अबतक और 9 संदिग्धों के खिलफ सुराग मिले हैं।

पुलिस अब इन संदिग्धों की तलाश में दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल तक करीब 16 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। दरअसल जांच के दौरान यह पता चला है कि शोभा यात्रा पर पथराव शुरू हुआ और हिंसा की घटनाएं हुईं तो उस समय मौके पर ये मौजूद थे और इन्होंने हिंसा में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

फोन काल डिटेल भी खंगाल रही पुलिस

जांच में जुटी पुलिस फोन से जुड़ी घटना वाले दिन की लोकेशन से लेकर इनके फोन की काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) को खंगालने में जुटी है। ये सभी 9 आरोपियों के नंबर पुलिस की जांच राडार पर हैं।

क्योंकि पुलिस के लिए अंसार, सोनू व नाबालिग के कनेक्शन से जुड़े ये सभी 9 लोगों के नंबर बेहद महत्वपूर्ण हैं। इसमें भी कुछ संदिग्ध नंबर तो आरोपियों के सीधे संपर्क में थे। इसलिए पुलिस यह पता करना चाहती है कि क्या इन लोगों को भी हिंसा के मुख्य आरोपी ही निर्देश दे रहे थे या फिर कुछ और भी लोग थे जो इन्हें निर्देश दे रहे थे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT