होम / G20 Meet: डिनर को न्योता न मिलने पर खड़गे का केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप, कहा ऐसी लो लेवल राजनीति शोभा नहीं देती

G20 Meet: डिनर को न्योता न मिलने पर खड़गे का केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप, कहा ऐसी लो लेवल राजनीति शोभा नहीं देती

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 9, 2023, 5:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) G20 Meet: राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन का आरंभ हो चुका है। इसके अनुसार सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत मंडपम में सभी राष्ट्राध्यक्षों का स्वागत किया गया और साथ ही उन्होंने समिट की कार्यवाही आरम्भ करवाई। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से आज शाम एक डिनर आयोजित किया गया है, जिसको लेकर देश में सियासी पारा गरमाया हुआ है। बता दे की इस दावत में सभी राष्ट्राध्यक्षों और देश की बड़ी हस्तियों को आमंत्रण दिया गया है परन्तु कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को न्योता नहीं दिया गया। जिसको लेकर उनकी पार्टी कुपित हो गई और केंद्र पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही है।

मीडिया से बातचीत के दौरान खड़गे ने कहा कि इस पर वे और उनकी पार्टी पहले भी प्रतिक्रिया दे चुका है। खड़गे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा ऐसी लो लेवल पॉलिटिक्स शोभा नहीं देती।

चिदंबरम ने भी केंद्र सरकार पर साधा निशाना

खड़गे को निमंत्रण न मिलने पर कांग्रेस नेताओं में आक्रोश अपनी चरम सीमा पर है। मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि वे कल्पना भी नहीं कर सकते कि किसी लोकतांत्रिक देश की सरकार सभी राष्ट्राध्यक्षों के लिए आयोजित राजकीय डिनर में विपक्षी दलों को निमंत्रण ही नहीं देगी। ऐसा केवल उन्हीं देशों में संभव है, जहां ना तो लोकतंत्र है और ना ही कोई विपक्ष। मुझे उम्मीद है कि भारत अभी उस स्थिति में नहीं पहुंचा है, जहां लोकतंत्र और विपक्ष का अस्तित्व खत्म हो चुका हो।

राहुल ने की आलोचना

वहीं बेल्जियम दौरे पर गए राजनेता राहुल गांधी को भी केंद्र सरकार का फैसला पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में लगभग 60% नेताओ को कोई महत्त्व नहीं दिया जा रहा है। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है?

सरकार ने दी सफाई

केंद्र सरकार ने किसी भी राजनीतिक दल के नेता को विशेष रात्रिभोज में आमंत्रित नहीं किया है। इस वजह से कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को भी निमंत्रण नहीं मिला। केवल कैबिनेट मंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री, केंद्रीय सचिवों और कुछ व्यवसाय मालिकों यानि उद्योगपतियों जैसे महत्वपूर्ण लोगों को ही आमंत्रित किया गया है।

 

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT