होम / Global Investor Summit: समिट के दूसरे दिन जापान ने यूपी को दिया तोहफा, जापान की एक कंपनी करेगी 7,200 करोड़ का निवेश

Global Investor Summit: समिट के दूसरे दिन जापान ने यूपी को दिया तोहफा, जापान की एक कंपनी करेगी 7,200 करोड़ का निवेश

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 11, 2023, 5:41 pm IST

लखनऊ (Global Investor Summit: The Summit was inaugurated by Prime Minister Modi yesterday. This summit will run from February 10 to February 12) : यूपी और भारत सरकार ने जापानी कंपनी को आश्वासन दिया गया कि जापानी उद्योग को उत्तर प्रदेश में एक अनुकूल वातावरण मिलेगा और हर संभव सहायता प्रदान किया जाएगा।

72 हजार करोड़ के एमओयू साइन

उत्तर प्रदेश में चल रहे ग्लोबल इंवेस्टर समिट का आज दूसरा दिन है। आज जापान की होटल मैनेजमेंट इंटरनेशनल (एचएमआई) कंपनी लिमिटेड ने यूपी में 30 नए होटल विकसित करने की घोषणा कि है। इस संबंध में जापानी कंपनी ने यूपी सरकार के साथ 7,200 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर भी किया है। एचएमआई कंपनी जापान के 60 से अधिक प्रमुख शहरों में होटलों का संचालन करती है। ग्लोबल इंवेस्टर समिट की शुरुआत कल प्रधानमंत्री मोदी ने किया था। यह समिट 10 फरवरी से 12 फरवरी तक चलेगा।

कंपनी के पब्लिक रिलेशन और निदेशक ताकामोटो योकोयामा ने कहा “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्य की पर्यटन क्षमता को साकार करने और विकसित करने के प्रयासों ने होटल उद्योग के लिए अपार संभावनाएं पैदा की हैं। श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के विकास के बाद वाराणसी में पर्यटन में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। हमारे लिए, यह एक महान अवसर है”। आपको बता दें कि दिसंबर 2021 में पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया था।

यूपी के तीन प्रमुख शहरों में कंपनी खोलेगी होटल

एक  विज्ञप्ति में ताकामोतो योकोयामा ने कहा कि यूपी की औद्योगिक नीतियां उत्साहजनक हैं। ऐसे में एचएमआई ग्रुप आगरा, वाराणसी और अयोध्या सहित 30 प्रमुख शहरों में अपनी होटल चेन का विस्तार करेगा जिससे 10,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

इससे पहले, अशोक चावला विदेश मंत्रालय में सलाहकार (जापान) ने साल 2000 से 2014 और 2014 से 2022 तक विभिन्न अवधियों में भारत और जापान के बीच रणनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंध का तुलनात्मक विश्लेषण किया। ग्लोबल इंवेस्टर समिट में जापान से यूपी पहुंचे जापानी प्रतिनिधिमंडल का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्हें आश्वासन दिया गया कि जापानी उद्योग को उत्तर प्रदेश में एक अनुकूल वातावरण मिलेगा और हर संभव सहायता प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :- Another Setback for Adani: मूडीज ने अडाणी के चार कंपनियों को दी निगेटिव रेटिंग, शेयरों की गिरावट के साथ मुश्किलों में अडाणी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: ​​19 मई का पंचांग, जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Horoscope Today: 19 मई का राशिफल, जानें आज कैसा रहेगा आपका दिन- indianews
Kidnap nine month boy: 5 लोगों ने अपहरण किया, नौ महीने के बच्चे को पुरी में ₹ 58,500 में बेचा, गिरफ्तार- Indianews
Uttar Pradesh: एक व्यक्ति के बैंक खाते में आया 9,900 करोड़ रुपये, अपनी आंखों पर नहीं हुआ भरोसा, बैंक ने बताई वजह- Indianews
Air India Express: कोच्चि जाने वाले एयर इंडिया विमान के इंजन में लगी आग, बेंगलुरु हवाईअड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग- Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में विभव कुमार को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया- Indianews
RCB vs CSK: चिन्नास्वामी थ्रिलर के बाद गुस्से में दिखे एमएस धोनी, विराट कोहली हुए इमोशनल- Indianews
ADVERTISEMENT