होम / Indian Navy: समुद्री लुटेरों ने अगवा किए थे पाकिस्तानी नाविक, भारतीय नौसेना ने छुड़ाया

Indian Navy: समुद्री लुटेरों ने अगवा किए थे पाकिस्तानी नाविक, भारतीय नौसेना ने छुड़ाया

Shashank Shukla • LAST UPDATED : January 30, 2024, 11:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Indian Navy: भारतीय युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने सोमवार को 19 पाकिस्तानी नाविकों को समुद्री डाकुओं से बचाया, जिन्होंने सोमालिया के पास उनके मछली पकड़ने वाले जहाज का अपहरण कर लिया था। भारतीय नौसेना ने कहा कि 36 घंटे के भीतर युद्धपोत द्वारा चलाया गया यह दूसरा समुद्री डकैती विरोधी अभियान था। रविवार की रात, इसने एक अन्य मछली पकड़ने वाले जहाज से इसी तरह की एसओएस कॉल का जवाब दिया जिसे समुद्री डाकुओं ने पकड़ लिया था।

जहाज अल नईमी पर सवार थे सशस्त्र समुद्री डाकू

सोमवार को, ईरानी ध्वज वाले मछली पकड़ने वाले जहाज अल नईमी पर सशस्त्र समुद्री डाकू सवार हो गए, जिन्होंने चालक दल के 19 सदस्यों – सभी पाकिस्तानी – को बंधक बना लिया। युद्धपोत ने मछली पकड़ने वाली नौका को रोक लिया और समुद्री डाकुओं को बंधकों को रिहा करने के लिए मजबूर किया।

चालक दल और जहाज की सुरक्षित रिहाई

“विकासशील स्थिति पर तेजी से प्रतिक्रिया करते हुए सुमित्रा ने पीएम 29 जनवरी 24 को एफवी (मछली पकड़ने के जहाज) को रोक दिया और अपने अभिन्न हेलो और नौकाओं की जबरदस्त मुद्रा और प्रभावी तैनाती के माध्यम से चालक दल और जहाज की सुरक्षित रिहाई को मजबूर कर दिया। जहाज ने पुष्टिकरण बोर्डिंग भी की नौसेना ने एक बयान में कहा, “सोमाली समुद्री डाकुओं द्वारा बंदी बनाए गए चालक दल की स्वच्छता और भलाई की जांच करना।”

यह भी पढ़ेंः-

America: अमेरिका में भारत के दूतावास ने भारतीय छात्र पर जानलेवा हमले की निंदा की, जानें क्या कहा

Weather Update Today: उत्तर भारत सहित Delhi-NCR में कोहरे की साया, पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही वर्फबारी

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान, कहा – इन खिलाड़ियों के दम पर करेंगे टीम इंडिया का व्हाइवाश?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT