होम / देश में अब तेजी से बढ़ेगी सैलरी, इस सेक्टर में होगा सबसे ज्यादा उछाल

देश में अब तेजी से बढ़ेगी सैलरी, इस सेक्टर में होगा सबसे ज्यादा उछाल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 22, 2024, 8:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Jobs in India: देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है. पोर्टफोलियो की स्थिरता, ब्याज परिसंपत्तियां और औद्योगिक उत्पादन के सांख्यिकीय आंकड़े इसका मूल्यांकन दे रहे हैं। ऐसे में देश के कामकाजी वर्ग को भी इस मार्जिन का फायदा मिलने की उम्मीद है. नौकरी करने वालों को साल 2024 में PUBG Mobile मिल सकता है। इस साल उन्हें करीब 9.5 फीसदी सैलरी इंक्रीमेंट मिल सकता है। हालांकि, यह पिछले साल के 9.7 फीसदी के आंकड़े से थोड़ा कम है.

ये भी पढ़े- World Thinking Day 2024: आज है विश्व चिंतन दिवस, जानें क्या है खास और इतिहास

सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में बढ़ोतरी होगी

वैश्विक पेशेवर फर्म एऑन के एक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि इस साल नौकरी चाहने वालों को अपनी नौकरियां गंवानी पड़ी हैं। इसे इस देश का सबसे बड़ा और विस्तृत सर्वेक्षण बताया जा रहा है. 45 डेटा सेक्टर 1414 में सेक्टर 1414 से एकत्र किया गया था। जो दिलचस्प बात सामने आई है वह यह है कि विनिर्माण क्षेत्र में सबसे अधिक 10.1 प्रतिशत की वेतन वृद्धि दी जाने वाली है। इसका मतलब है कि देश में उत्पादन बड़े पैमाने पर बढ़ने वाला है. इसके बाद लाइफ साइंसेज और क्रिएटिव आर्ट्स में 9.9 वेतनमान बढ़ोतरी की उम्मीद है।

वर्ष 2023 में दुर्घटना दर कम हुई

सर्वेक्षण के आंकड़ों से पता चलता है कि नौकरी छोड़ने की दर 2022 में 21.4 प्रतिशत से लेकर 2023 में 18.7 प्रतिशत तक है। यह स्पष्ट हो रहा है कि नौकरी बाजार में मालिकों की अच्छी संख्या है। एक संगीत कार्यक्रम की भी योजना है. एट्रिशन रेट कम होने से कंपनी को फायदा होता है। वह अपने संसाधनों का बेतरतीब ढंग से उपयोग कर रहा है। इससे उनकी क्षमता बदल जाती है. साथ ही इनकी उत्पादकता भी बहुत अधिक है।

रायपुर को अलग रखना चाहते है व्यापारी

एओन इंडिया के मुख्य महानिदेशक रूपांक चौधरी ने कहा कि उद्योग में सुधार के लिए विभिन्न क्षेत्रों को आगे बढ़ाया जा रहा है। वह राजपूत को अपने साथ शामिल करना चाहते हैं. इसलिए वेतन वृद्धि और बढ़िया आवास की पूरी उम्मीद है। दुनिया में भले ही गुलामी की भावना हो लेकिन भारत में स्थिति बिल्कुल विपरीत है. फ्रैंचाइज़ी और विनिर्माण उद्योग तेजी से बढ़ रहा है और काफी निवेश आकर्षित कर रहा है। कंपनी के निदेशक जंग बहादुर सिंह ने कहा कि वर्ष 2023 में नौकरी छोड़ने की दर इतनी अधिक थी। अब 2024 में व्यावसायिक कर्मचारियों के लिए आपके अतिरिक्त रखरखाव के लिए एक अच्छी वेतन वृद्धि की तैयारी करें।

ये भी पढ़ें- IRCTC Auto-Pay: अब कन्फर्म टिकेट होने पर ही कटेंगे आपके पैसे, जानें IRCTC का नया फीचर्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT