होम / Kumar Vishwas का तंज : किसानों को केवल फिल्मों में देखने वाले दे रहे हैं ज्ञान

Kumar Vishwas का तंज : किसानों को केवल फिल्मों में देखने वाले दे रहे हैं ज्ञान

Mukta • LAST UPDATED : October 11, 2021, 10:11 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Kumar Vishwas :

लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हिंसा करते हुए गाड़ी से कुचलने के मामले को विपक्षी पार्टियां उग्रता दिखा रही हैं। वे योगी आदित्यनाथ सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहीं हैं। इसी दबाव के बीच किसान हत्याकांड के मुख्य आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा गिरफ्तार कर लिया। कुछ लोग किसानों की राजनीतिक समझ पर सवाल उठाते नजर आए हैं जिसे लेकर कवि कुमार विश्वास ने तंज किया है।

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कुमार विश्वास ने कहा है कि जो लोग शहरों में रहते हैं और किसानों को जानते तक नहीं वो किसानों की राजनीतिक समझ को लेकर चैनलों पर ज्ञान दे रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, नोएडा-गुड़गांव के अपार्टमेंट में 20वें फ्लोर पर रहने वाले वे ज्ञानी रिसर्चिए जिनके मोबाइल में गांवों में किसानी करने वाले 10 लोगों के नंबर तक नहीं हैं और जिन्होंने किसान-खेत-गांव केवल मुम्बईया फिल्मों में देखे हैं, चैनल-चैनल किसानों की राजनैतिक अल्पज्ञता पर तप्सरा कर रहे हैं।

उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। अनुज यादव नाम के एक यूजर ने लिखा कि कृषि प्रधान देश में खेती किसानी का महत्व ही जिन्हें नहीं पता वो किसानों का क्या सम्मान करेंगे? कृषि देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी कही जाती है। मित्रों के फायदे के लिए जिसे मोदी सरकार तोड़ना चाहती है और तथाकथित गोदी मीडिया गुलामी और चाटुकारिता से बाहर ही नहीं निकल पा रही है।

एक यूजर ने तंज किया कि जब एक चाय बेचने वाला एआईआईएमएस और आईआईटी में जाकर इंजीनियरिंग और मेडिकल पर लेक्चर दे सकता है, जब नीति आयोग बिना किसी खेत में गए कृषि के लिए योजनाएं बना सकता है तो फिर किसी अपार्टमेंट में रहने वाला देश के किसानों की बात क्यों नहीं कर सकता। उसकी थाली का भोजन तो किसान ही उपजाता है।
एक अन्य यूजर ने कुमार विश्वास को जवाब दिया कि अरे कवि महोदय, तभी इन्हें देश का किसान देशद्रोही नजर आता है। भले ही किसान भूख, बेकारी और कर्ज से दब कर परिवार समेत आत्महत्या क्यों न कर ले। अगर सिर्फ एक साल किसानों ने खेती रोक दी न हेकड़ी धरी की धरी रह जाएगी। जय हिंद जय भारत। जय जवान जय किसान।

Also Read : Benefits of Jumping Jacks : सूर्य नमस्कार से पहले करें जंपिंग जैक्स, सेहत को होगा फायदा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पिता Ranbir Kapoor की गोद में नजर आई बेटी Raha, काउबॉय हैट में स्टाइल गोल्स देते दिखीं आलिया भट्ट -Indianews
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का वादा पूरा किया, फैंस ने दिया प्यार -Indianews
JNU: मिलने आओ नहीं तो.., जेएनयू के प्रोफेसर ने छात्रा को भेजा अश्लील संदेश-Indianews
Israel Hamas War: पीएम नेतन्याहू जाएंगे जेल? जानें आईसीसी क्यों जारी करने वाला है अरेस्‍ट वारंट
पिता इरफान खान की पुण्यतिथि पर बेटे Babil Khan ने इतने रूपयों का किया दान, लोगों ने की तारीफ -Indianews
Prajwal Revanna Case: सेक्स स्कैंडल मामले में प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस से निलंबित, पार्टी ने भेजा नोटिस-Indianews
UK Board Results Declared: यूके बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम किए घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट-Indianews
ADVERTISEMENT