होम / Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में सियासी संग्राम, आज पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी करेंगे रैली

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में सियासी संग्राम, आज पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी करेंगे रैली

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 4, 2024, 11:12 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देश के राजनीतिर धुरंधर चुनावी मैदान में उतर चुके है और अपनी ओर से अपने विपक्षी दलों को निचा दिखाने और अपने वादे को लेकर लगातार बयान जारी कर रहे है। जिसके बाद आज यानी गुरुवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उत्तर बंगाल के कूच बिहार में बैक-टू-बैक लोकसभा अभियान रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

ये भी पढ़े:-Earthquake in China: भूकंप के तेज झटके से कांपी चीन की धरती, इतनी रही तीव्रता

पीएम और सीएम आमने सामने

 

इस चुनावी मौसम में यह पहली बार है कि मोदी और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष एक ही दिन एक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। उत्तर बंगाल की कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीटें, जिनका नाम उन तीन जिलों के नाम पर रखा गया है, जहां वे स्थित हैं, बंगाल में होने वाले सात चरणों में से पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हो रहा है।

भाजपा ने 2019 में यहां लहराया परचम

 

भाजपा ने 2019 में सत्तारूढ़ टीएमसी से सभी तीन सीटें छीन लीं। विजेताओं में से दो, कूच बिहार से निसिथ प्रमाणिक और अलीपुरद्वार से जॉन बारला, केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। गुरुवार को मोदी कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं, जबकि बनर्जी दो को संबोधित करेंगी, उनकी पार्टियों ने बुधवार रात को घोषणा की।

2019 में, भाजपा ने रिकॉर्ड बनाते हुए राज्य की 42 लोक साहा सीटों में से 18 सीटें हासिल कीं। उत्तर बंगाल में उसने आठ में से सात सीटें हासिल कीं। पूर्वी राज्य की मुख्य विपक्षी ताकत इस साल कम से कम 25 सीटें जीतने की योजना बना रही है। हालाँकि भाजपा 2021 के चुनावों में बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से केवल 77 सीटें जीत सकी, जबकि टीएमसी ने 213 सीटें जीत लीं, फिर भी वह उत्तरी बंगाल के आठ जिलों की 54 में से 30 सीटें जीतने में सफल रही। टीएमसी ने बाद में उपचुनावों में उत्तर बंगाल की इनमें से दो सीटें छीन लीं।

ये भी पढे:-Lok Sabha Election: टिकट नहीं मिलने पर 22 नेताओं ने छोड़ी चिराग की पार्टी, जानिए किसने क्या कहा

ममत बनर्जी का दौरा

 

मिली जानकारी के अनुसार, बनर्जी रविवार से उत्तर बंगाल के जिलों का दौरा कर रही हैं और मतदाताओं से मिल रही हैं, जब उन्होंने क्षेत्र के कुछ हिस्सों में नॉर्थवेस्ट से टकराने के कुछ ही घंटों के भीतर जल्दबाजी में एक चार्टर्ड उड़ान ली। जलपाईगुड़ी जिले के दो सामुदायिक ब्लॉक सबसे अधिक प्रभावित हुए, जहां पांच लोगों की मौत हो गई। राजनीतिक टकराव के लिए जमीन तैयार करते हुए, मुख्यमंत्री के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कार्यान्वयन में अनियमितताओं का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत गरीबों के लिए आवास परियोजनाओं के लिए धन रोकने के केंद्र के फैसले को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
Narzo 70x 5GRealme: रियली के इस फोन पर हो जाएंगे फिदा, कीमत मात्र 10,999 रुपये- Indianews
 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
ADVERTISEMENT