होम / Lok Sabha Election: विपक्ष प्रत्याशी चयन की रार में उलझा, वहीं सीएम योगी का धुंआधार प्रचार शुरु

Lok Sabha Election: विपक्ष प्रत्याशी चयन की रार में उलझा, वहीं सीएम योगी का धुंआधार प्रचार शुरु

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 28, 2024, 1:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिमी जिलों की 8 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन बुधवार को समाप्त होने के साथी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धुंआधार दौरों की शुरुआत कर दी है। जहां नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन रामपुर, मुरादाबाद और कैराना लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी रही वहीं भारतीय जनता पार्टी ने प्रचार अभियान की विधिवत शुरुआत की है।

ये भी पढ़े:-इजराइल-हमास युद्ध के बीच फिलिस्तीन पर एस जयशंकर का बयान, जानें क्या कहा

इन नेताओं ने भरा पर्चा

बुधवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन सपा की ओर मुरादाबाद में दो लोगों एसटी हसन व रुचि वीरा, रामपुर में मोहिबुल्लाह नदवी और आसिम राजा ने और कैराना में इकरा हसन के साथ ही वर्तमान विधायक नाहिद हसन ने पर्चा भरा है। अब सपा इनमें से एक को अपनी अधिकृत प्रत्याशी घोषित करेगी। वहीं बुधवार को पश्चिम यूपी की पांच सीटों पीलीभीत, नगीना, सहारनपुर, कैराना, रामपुर पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में पार्टी प्रत्याशियों ने नामांकन किया। बिजनौर की सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल प्रत्याशी ने जयंत चौधरी व केशव मौर्य की उपस्थिति में नामांकन किया।

भाजपा की तैयारी तेज

उधर बुधवार से ही प्रदेश में प्रबुध्द सम्मेलनों के जरिए भाजपा ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। मुख्यमंत्री के प्रबुद्ध सम्मेलनों की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हुयी है, जहां पहले कुछ चरणों में चुनाव भी होने वाला है। गौरतलब है कि पहले चरण में 19 अप्रैल को सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में चुनाव होना है तो वहीं दूसरे चरण में 26 अप्रैल को अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में चुनाव होना है। इसी तरह तीसरे चरण में संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं और बरेली जैसे जिलों में मतदान होगा।

सीएम योगी कर रहे चुनावी जमीन तैयार

बुधवार से लेकर 31 मार्च तक प्रस्तावित इन सम्मेलनों के जरिए मुख्यमंत्री योगी यहां लोगों के साथ संवाद स्थापित कर चुनावी जमीन तैयार करेंगे। मुख्यमंत्री 31 मार्च तक अगले 5 दिनों में 15 जिलों को कवर करेंगे। उनके प्रबुद्ध सम्मेलनों की शुरुआत बुधवार को मथुरा, मेरठ और गाजियाबाद से हुयी है। गुरुवार 28 मार्च को योगी का बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा में कार्यक्रम प्रस्तावित है। यहां भी उन्हें प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद में हिस्सा लेना है।

ये भी पढ़े:-वरुण गांधी ने भावुक मन से पीलीभीत की जनता को लिखा पत्र, कहा- यहां की धरती मेंरी कर्म भूमि

शुक्रवार को मुख्यमंत्री शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में प्रबुद्ध सम्मेलन में हिस्सा लेंगे तो 30 मार्च को बागपत (मोदीनगर), बुलंदशहर और गौतमबुद्धनगर, जबकि 31 मार्च को बरेली, रामपुर और पीलीभीत में वह प्रबुद्ध सम्मेलन करेंगे। इन प्रबुद्ध सम्मेलनों के जरिए मुख्यमंत्री योगी प्रदेश सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। योगी ने 2023 में निकाय चुनावों से पहले भी प्रबुद्ध सम्मेलन किए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT