होम / Loksabha Election: एमपी में सीट शेयरिंग पर अखिलेश यादव का बयान, लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A गठबंधन में हलचल तेज

Loksabha Election: एमपी में सीट शेयरिंग पर अखिलेश यादव का बयान, लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A गठबंधन में हलचल तेज

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 19, 2023, 9:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Loksabha Election: अगले साल होने वाली लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज है। एनडीए को हराने के लिए तमाम विपक्षी पार्टियों ने एकजुट होकर इंडिया गठबंधन बनाया है। लेकिन चुनाव से पहले हीं इंडिया गठबंधन में दरार आती दिख रही है। साल के अंत तक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है। जिसकी तारीख की घोषणा कर दी गई है। इंडिया गठबंधन में एक साथ नजर आ रहीं कई पार्टियां चुनावी राज्यों में एक दूसरे के खिलाफ बयान बाजी करते थक नहीं रही है।

  • विधानसभा स्तर पर INDIA का कोई गठबंधन नहीं
  • मध्य प्रदेश में सपा की कोई हैसियत नहीं

समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला

इसी बीच मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला है। बता दें कि कांग्रेस ने अपनी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के लिए अपनी सीटें नहीं छोड़ी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला किया। जिसके जवाब में आज (19अक्टूबर) सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें आड़े हाथों लिया।

6 सीटों को लेकर हुई थी बात

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता ने एक बैठक बुलाई थी। जिसमें समाजवादी पार्टी की मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में पूरी रिपोर्ट दिखाई। साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेसी नेताओं ने रात के एक बजे तक समाजवादी पार्टी के नेताओं को जगाया और आश्वासन दिया कि समाजवादी पार्टी के लिए 6 सीटों पर विचार किया जाएगा। लेकिन जब लिस्ट घोषित की गई तो सपा के लिए कोई सीट नहीं रखी। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इस बात का पता पहले होता कि विधानसभा स्तर पर INDIA का कोई गठबंधन नहीं है तो हम उसमें कभी मिलने नहीं जाते।

कांग्रेस अध्यक्ष का बयान

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर सीधा हमला किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश में सपा की कोई हैसियत नहीं है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सपा प्रमुख पटना, मुंबई में हुई इंडिया की बैठक में नहीं शामिल नहीं थे। वह इंडिया गठबंधन के बारे में कुछ नहीं जानते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT