होम / Mahua Moitra: विदेशी मुद्रा मामले में ED के समन में महुआ मोइत्रा नहीं होंगी शामिल

Mahua Moitra: विदेशी मुद्रा मामले में ED के समन में महुआ मोइत्रा नहीं होंगी शामिल

Simran Singh • LAST UPDATED : March 28, 2024, 10:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mahua Moitra, दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा को आज विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम उल्लंघन मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने के लिए जारी किए गए समन में शामिल नहीं होंगी। कृष्णानगर से लोकसभा चुनाव लड़ रही मोइत्रा ने केंद्रीय जांच एजेंसी को फैसले के बारे में सूचित कर दिया है और उनसे चुनाव पूरा होने तक फोन न करने के लिए कहा है।

इससे पहले भी समन को किया था नजरअंदाज

49 वर्षीय पूर्व सांसद को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था। हालाँकि, उन्होंने आधिकारिक काम का हवाला देते हुए उन समन को भी छोड़ दिया था। बुधवार को जांच एजेंसी ने मोइत्रा और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को आज पेश होने के लिए नया समन जारी किया गया है।

Islamabad High Court: इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने ISI की खोली पोल, जजों ने कहा- फैसला लेने से पहले बनाता है दवाब

क्य है मामला?

मामले की बात करें तो मोइत्रा पर उद्योगपति गौतम अडानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य पर हमला करने के लिए हीरानंदानी से नकदी और उपहार के बदले में संसद में सवाल पूछने का आरोप है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत के आधार पर मामले की जांच के बाद दिसंबर में उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

तमिलनाडु के सांसद गणेश मूर्ति की दिल का दौरा पड़ने से निधन, की थी आत्महत्या की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक, कुछ अन्य विदेशी प्रेषण और फंड ट्रांसफर के साथ-साथ एक अनिवासी बाहरी NRE खाते से जुड़े लेनदेन ईडी की जांच के दायरे में हैं। हालाँकि, मोइत्रा ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों के बारे में सवाल उठाए थे।

कैश-फॉर-क्वेरी मामले में तृणमूल नेता की भी सीबीआई जांच कर रही है। भ्रष्टाचार निरोधक लोकपाल के निर्देश के बाद शनिवार को सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में उनके परिसरों पर छापेमारी की गई।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT