होम / Mukesh Ambani Again Topper in the Race for Wealth अंबानी बने एशिया के सबसे धनी बिजनेस मैन

Mukesh Ambani Again Topper in the Race for Wealth अंबानी बने एशिया के सबसे धनी बिजनेस मैन

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : February 9, 2022, 1:18 pm IST

Mukesh Ambani Again Topper in the Race for Wealth

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Mukesh Ambani Again Topper in the Race for Wealth दौलत की दौड़ में आगे निकले गौतम अडा(Gautam Adani)णी को एक बार फिर से रिलायंस कंपनी (Reliance Company) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने पीछे छोड़ दिया है। जबकि कुछ दिन पहले तक अडाणी ने मुकेश को पीछे छोड़ दिया था। फोर्ब्स(Forbes list) की सूची में बताया गया है कि मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। यह सूची फोर्ब्स ने बुधवार यानी आज जारी की है जिसमें गौतम अडाणी अब 11 वें स्थान पर पहुंच गए हैं और मार्क जुकरबर्ग अब टॉप 10 की सूची से ही बाहर हो गए हैं।

Forbes list
Forbes list

मार्क जुकरबर्ग टॉप 10 से बाहर

शेयर मार्केट में हुई उथल पुथल के बाद रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने अपने प्रतिद्धंवदी अडाणी को पछाड़ कर विश्व के टॉप 10 में जगह बना ली है। अंबानी की संपत्ति अब 90.3 अरब डॉलर पहुंच गई है। वहीं गौतम अडानी की 89.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अब 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसी कड़ी में फेसबुक के मालिक (Mark Zuckerberg)मार्क जुकरबर्ग मेटा के शेयर टूटने के चलते टॉप 10 की सूची से ही बाहर हो गए हैं।

मार्क जुकरबर्ग टॉप 10 से बाहर
मार्क जुकरबर्ग टॉप 10 से बाहर

टॉप पर बने हुए हैं टेस्ला के एलन मस्क

टेस्ला और स्पेस एक्स (Tesla and Space X) कंपनी के मालिक अभी भी फोर्ब्स की लिस्ट में दुनिया के सबसे धनी बिजनेसमैन बने हुए हैं। मस्क की कुल नेटवर्थ 239 अरब डॉलर के साथ दुनिया में सबसे अधिक है। फोर्ब्स की इस सूची में दूसरे स्थान पर फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट 194 अरब डॉलर की कमाई के साथ बने हुए हैं। तीसरे स्थान पर अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और चौथे स्थान पर माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स हैं।

टॉप पर बने हुए हैं टेस्ला के एलन मस्क
टॉप पर बने हुए हैं टेस्ला के एलन मस्क

Read More: India’s Richest Man Gautam Adani कमाई के मामले में अडाणी ने अंबानी को पीछे छोड़ा

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT