होम / Nuh Voilence: हिंसा में जज की गाड़ी को उपद्रवियों ने किया आग के हवाले, कार में मौजूद थी तीन साल की बेटी

Nuh Voilence: हिंसा में जज की गाड़ी को उपद्रवियों ने किया आग के हवाले, कार में मौजूद थी तीन साल की बेटी

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 2, 2023, 5:06 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Voilence: हरियाणा में सोमवार को हिंसा भड़कने के बाद बुधवार को कुछ उपद्रवियों ने नूंह जज की गाड़ी में हमला बोल दिया। इस दौरान जज की गाड़ी को उपद्रवियों के द्वारा चारों और से घेर लिया गया और उस पर पथराव करने लगे। जिसके बाद उपद्रवियों ने गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। जिस वक्त उपद्रवियों के द्वारा हमला किया गया उस वक्त एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के साथ उनकी तीन साल बेटी और एक गनमैन जज से कार में मौजूद थे। हालांकि गरिमत ये रही के तीनों पूरी तरीके से स्वस्थ हैं। पुलिस ने इस मामले में नूंह कोर्ट में तैनात प्रोसेस सर्वर की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं इस मामले पर पुलिस ने अपनी जांच स्टार्स कर दी है।

पुराना बस स्टैंड के वर्कशॉप में छिपकर बचाई जान

पुलिस को शिकायत दर्ज करते हुए टेक चंद ने बताया, “31 जुलाई की दोपहर करीब एक बजे मैं और मेरी अधिकारी उनकी तीन साल की बेटी और गनमैन गाड़ी में सवार होकर मेडिकल कॉलेज नलहड दवा लेने के लिए गए थे. जब हम दवाई लेकर वापस आ रहे थे तो दिल्ली-अलवर रोड पर 100-150 लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई, जिन्होंने अचानक पथराव और आगजनी शुरू कर दी।”

उन्होंने शिकायत में आगे कहा, “देखते ही देखते एक पत्थर जज की गाड़ी के शीशे पर आ गिरा और गोलियां चलने लगीं। हम अपनी जान बचाने के लिए पुराना बस स्टैंड के वर्कशॉप में छिप गए। बाद में न्यायालयों की अधिवक्ताओं की मदद से वहां से हम बाहर निकले। जब हम एक अगस्त को हमारी गाड़ी देखने गए तो जज साहब की गाड़ी पूरी तरह से जल चुकी थी।”

हिंसा में अब तक 6 लोगोंं की मौत

हरियाणा के नूंह जिलें में 31 जुलाई को दो समुदायों के बीच हुई संप्रदायिक हिंसा हुई। इस हिंसा की आग में दो होमगार्ड समेंत 6 लोगों के मौत हो गई। वहीं इलाके में करीब 133 से अधिक गांड़ीयों को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा में अब तक 116 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुंकी है। गिरफ्तार किए गए लोगों से लगातार पूछताच चल रही है। बता दें कि इस हिंसा की आग उस वक्त भड़की जब हिंदू परिषद की तरफ से हर वर्ष की तरह से एक धार्मिक यात्रा निकाली जाती रही थी।

ये भी पढ़ें- Nuh Voilence: नूंह हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, पुलिस को चेताया- अब न हो हिंसा, हेट स्पीच पर कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT