होम / प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' का 100वां एपिसोड आज, बीजेपी ने की खास तैयारी

प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' का 100वां एपिसोड आज, बीजेपी ने की खास तैयारी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 30, 2023, 8:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Mann Ki Baat,  नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का आज रविवार, 30 अप्रैल को 100वां एपिसोड है। सरकार और प्रशासन ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए काफी जोरदार तैयारियां की हैं। आज सुबह 11:00 बजे ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड प्रसारित किया जाएगा।

100वां एपीसोड सुनने के लिए बीजेपी की खास तैयारी

भारतीय जनता पार्टी ने मन की बात कार्यक्रम के 100वें एपीसोड को सुनने के लिए बेहद ही खास तैयारी की है। दिल्ली में आज मन की बात को 6530 स्थानों पर सुना जाएगा। इसके अलावा कई नागरिक संगठन, आरडब्ल्यूए और व्यापारी संगठनों ने भी अपने-अपने जरिए कई विभिन्न स्थानों पर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए सार्वजनिक व्यवस्था की है।

7 लोक कल्याण मार्ग पर रिकॉर्ड होता है कार्यक्रम

यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर रिकॉर्ड किया जाता है। आज ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर पीएम मोदी का 100वां मन की बात कार्यक्रम प्रसारित किया जाएगा। प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने 3 अक्टूबर 2014 को मन की बात का पहला एपिसोड प्रसारित किया गया था। तब से ये रेडियो कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित होता है।

मन की बात कार्यक्रम से रेडियो श्रोताओं में इजाफा

मन की बात कार्यक्रम के अब तक किए गए प्रसारण में सेल्फी विद डॉटर, घरेलू खिलौनों को प्रोत्साहन और कोरोना के समय की गई प्रधानमंत्री की अपील बेहद ही सफल साबित हुई। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने जब से मन की बात कार्यक्रम शुरू किया है तब से देश में रेडियो के श्रोताओं की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT