होम / Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे खड़गे और पूर्व पीएम मनमोहन?  ट्रस्ट ने दिया निमत्रंण

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे खड़गे और पूर्व पीएम मनमोहन?  ट्रस्ट ने दिया निमत्रंण

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 26, 2023, 1:05 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में 22 जनवारी को राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां चल रही है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनीतिक और समाजिक जगत से जुड़ें तमाम लोगों को निमत्रंण दिया गया है। ऐसे में राम मंदिर ट्रस्ट ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है।

खड़गे और मनमोहन सिंह को दिया निमंत्रण

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने मंगलवार को खड़गे से मुलाकात की और उन्हे निमंत्रण दिया। इसके अलावा कहा जा रहा है कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सोनिया गांधी को निमंत्रण दिया था। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को बैठकों के दौरान निमंत्रण स्वीकार कर लिया गया। यह भी बताया जा रहा है कि मंदिर के उद्घाटन के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है। हालांकि मनमोहन सिंह अस्वस्थ चल रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि समारोह में शामिल होने पर फैसला कार्यक्रम के करीब लिया जाएगा। उन्होंने कहा, “कांग्रेस से किसी के इस कार्यक्रम में जाने की उम्मीद है, लेकिन अभी तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।”

‘हर घर में अयोध्या, हर घर में राम’- पीएम मोदी

मालूम हो कि राम मंदिर का उद्घाटन के दिन मंदिर में राम लला बाल स्वरूप की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा गया है। मंदिर के उद्घाटन और प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

इससे पहले एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने राम मंदिर के उद्घाटन के लिए मिले निमंत्रण पर प्रतिक्रिया दी थी. पीएम मोदी ने हिंदी अखबार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि मेरे लिए 22 जनवरी 2024 का दिन ‘हर घर में अयोध्या, हर घर में राम’ लाने का अवसर है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पैपराजी के दुर्व्यवहार से सदमे में आए Ranbir Kapoor, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल- Indianews
कोच्चि में FASTag से हो रहा लोगों को नुकसान! जानें पूरा मामला- indianews
Prachi Nigam: चाणक्य को भी उनके रंग रूप के लिए…, प्राची निगम ने ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब-Indianews
Lok Sabha Election: जेपी नड्डा ने इस मामले में ममता सरकार को घेरा, बंगाल में इतने सीटें जीतने का किया दावा-Indianews
Delhi Congress Chief Resigns: दिल्ली कांग्रेस प्रमुख का इस्तीफा, पार्टी महासचिव के हस्तक्षेप का दिया हवाला- indianews
भंसाली के ‘स्वभावहीन’ होने के दावों पर Richa Chadha का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews
ADVERTISEMENT