होम / संजय राउत का 'सामना' में बीजेपी पर हमला, कहा- 'मुगलों-अंग्रेजों के गुलाम रहे सिखा रहे हिंदुत्व', ED की छापेमारी पर कही ये बात

संजय राउत का 'सामना' में बीजेपी पर हमला, कहा- 'मुगलों-अंग्रेजों के गुलाम रहे सिखा रहे हिंदुत्व', ED की छापेमारी पर कही ये बात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 27, 2023, 11:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Saamana Hits Out BJP, मुंबई: शिवसेना UBT नेता और ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक संजय राउत ने बीजेपी पर अपने साप्ताहिक कॉलम ‘रोखठोक’ के माध्यम से हमला किया है। ‘सामना’ में राउत ने लिखा, देश चलाने वाली सभी एजेंसियों पर आज एक गुट का कब्जा है। महाराष्ट्र के साथ-साथ पूरा देश धोखाधड़ी के शतरंज में फंस चुका है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से जुड़े राजघरानों पर भी निशाना साधा है। वहीं, बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के बंगले को लेकर बैंक द्वारा जारी हुए नोटिस की वापसी पर भी निशाना साधा है।

“कर्ज डुबोने वालों को अभयदान दिया जाता”

संजय राउत ने लिखा, “बीजेपी के एक सांसद व अभिनेता सनी देओल ने कर्ज नहीं चुकाया तो जुहू स्थित बंगले की नीलामी किए जाने की घोषणा कर दी गई। मगर बैंक ने 24 घंटे में ही तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए नीलामी को रद्द कर दिया। जबकि इसके 15 दिन पहले ही कला निर्देशक नितिन देसाई को आत्महत्या करनी पड़ी। कर्ज के चलते नितिन देसाई के स्टूडियो की जब्ती कार्रवाई शुरू हो गई थी, जिसके बाद उन्हें आत्महत्या के लिए रास्ता चुनना पड़ा। कर्ज डुबोने वालों को अभयदान दिया जाता है लेकिन जब वे बीजेपी के भीतरी गुट के हों।”

नितिन देसाई के आत्महत्या पर क्या लिखा?

शिवसेना नेता ने आगे लिखा, “50 कंपनियों के हजारों-करोड़ों के कर्ज माफ किए गए, लेकिन नितिन देसाई को सौ-सवा सौ करोड़ के लिए आत्महत्या करनी पड़ी। भूमिपुत्रों को ये भूलना नहीं चाहिए।”

ईडी द्वारा की गई छापेमारी पर साधा निशाना

वहीं प्रवर्तन निदेशालय यानी कि ED की छापेमारी को लेकर निशाना साधते हुए कहा, “जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे केंद्रीय जांच एजेंसी अधिक आक्रामक और हिंसक बनती दिख रही हैं।” संजय राउत ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबियों पर और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर ईडी द्वारा की गई छापेमारी का मुद्दा उठाया।

“छापों के बावजूद बीजेपी में जाने को कोई तैयार नहीं”

संजय राउत ने ‘सामना’ में लिखा, “छापों के बावजूद इनमें से कोई बीजेपी में जाने को तैयार नहीं है। इस तरह समर्पण करने वाले सिर्फ महाराष्ट्र में हुए। महाराष्ट्र पर कुछ लोगों ने लांछन लगाया है और इन मराठी नेताओं की मदद से महाराष्ट्र को लूटा जा रहा है।”

बीजेपी के साथ आए राजघरानों पर भी साधा निशाना

शिवसेना नेता संजय राउत ने लिखा, “हिंदुत्व पर प्रहार करने वाले सभी लोग बीजेपी में आ गए। जिनके पूर्वज मुगलों की चाकरी करते हुए खुद को धन्य मानते थे। आज उनके वंशज बीजेपी के साथ दिखाई दे रहे हैं। इनमें से कइयों को बीजेपी ने सांसद-विधायक निर्वाचित कराया है।” इसके साथ ही लव जिहाद को लेकर भी भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, “बीजेपी में आज ऐसे कई लोग हैं, जिनके पूर्वजों ने मुगलों को अपनी बेटियां-बहनें दी हैं।” वहीं, जयपुर राजघराने पर कहा, “आज वे बीजेपी में हैं। एक बार उन्हीं लोगों ने ताजमहल पर दावा ठोंका था। सबसे पहले दिव्याकुमारी के घराने ने ही राजस्थान में मुगलों की गुलामी स्वीकार की थी।”

“मुगलों के गुलाम रहे सिखा रहे महाराष्ट्र को हिंदुत्व”

संजय राउत ने सामना में लिखा, “हल्दीघाटी में मुगलों ने महाराणा प्रताप को जिसके नेतृत्व में पराजित किया। वो मानसिंह उनका (दिव्या कुमारी) पूर्वज था। छत्रपति शिवाजी महाराज पर हमला करने और मौके का लाभ उठाकर शिवराय के सभी किलों पर कब्जा करने वाले मिर्जा राजे जयसिंह इसी घराने से हैं। ये सभी पहले मुगल और बाद में अंग्रेजों के गुलाम बन गए। ये सभी घराने आज भाजपा के साथ हैं और वे महाराष्ट्र को हिंदुत्व आदि सिखा रहे हैं।”

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT