होम / Sumalatha To Join BJP: मांड्या में पीएम मोदी के रोड शो से पहले आई बड़ी खबर, सुमालता थामेंगी बीजेपी का दामन

Sumalatha To Join BJP: मांड्या में पीएम मोदी के रोड शो से पहले आई बड़ी खबर, सुमालता थामेंगी बीजेपी का दामन

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 9, 2023, 1:49 pm IST

Sumalatha To Join BJP: कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। पीएम मोदी 12 मार्च को कर्नाटक दौरे पर जाएंगे जहां मांड्या में रोड शो करेंगे। इस रोड शो के पहले बीजेपी के लिए एक बड़ी खबर आई है। दरअसल, मांड्या लोकसभा सीट से सांसद सुमालता अंबरीश बीजेपी में शामिल होंगी। उन्होंने 2019 में निखिल कुमारस्वामी को हराया था। तब सीएम एचडी कुमारस्वामी का गौड़ा की अगली पीढ़ी को मैदान में उतारने का प्रयास विफल हो गया था। मांड्या जेडीएस-कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। सुमलता ने पिछले सप्ताह मांड्या के रहने वाले एस एम कृष्णा से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि सुमलता के बीजेपी में शामिल होने से उनके बेटे को मांड्या से टिकट मिल सकता है।

यह फैसला दिवंगत अंबरीश के समर्थकों को बांट देगा

हालांकि, सुमालता के इस फैसले के जोखिम भी हैं। बीजेपी में जाने का मतलब कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्टी के वोट बैंक से किनारा करना होगा। जिन्होंने उन्हें 2019 में चुना था। इसके अलावा उनका यह फैसला दिवंगत अंबरीश के समर्थकों को भी बांट देगा, जो उनकी मुख्य ताकत है। किसी भी तरह से जेडीएस को उनसे कोई लगाव नहीं है। ऐसे में वह उन पर निशाना जरूर साधेंगे। इसका असर यह हो सकता है कि कांग्रेस और जेडीएस के वोटर्स मिलकर उन्हें हरा सकते हैं। दरअसल, मांड्या में इन लोगों का बहुमत है।

खत्म हो सकता है सुमालता का राजनीतिक करियर

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि ऐसे में सुमालता का राजनीतिक करियर खत्म हो सकता है। वहीं, उनके बेटे का किसी भी तरह का राजनीतिक भविष्य भी समाप्त हो सकता है। वही, सुमालता बीजेपी में शामिल होने के फायदों और नुकसान के प्रति सचेत हैं। अगर वह बीजेपी में शामिल होती हैं तो फायदा यह होगा कि उनके बेटे का राजनीतिक भविष्य बीजेपी में पक्का हो जाएगा। दूसरे, अगर वह बीजेपी में शामिल होती हैं तो उन्हें अगले लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें केंद्र सरकार के केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान मंत्री पद का तोहफा दिया जा सकता है।

बीजेपी के लिए अहम है मोदी का दौरा

अगले 2-3 महीने में होने वाले चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम है। वोक्कालिगा समुदाय ‘ओल्ड मैसूर’ क्षेत्र में अधिक सीटें जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसका मांड्या प्रमुख हिस्सा है। बीजेपी को इस क्षेत्र में कमजोर माना जाता है। मोदी के सहारे पार्टी मांड्या क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रदेश में इस वक्त बीजेपी की सरकार है और पार्टी वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। प्रदेश में एक बार फिर से कमल खिलाने के लिए पार्टी ने पीएम मोदी को मैदान में उतार दिया है।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT