होम / America Election 2024: पचास फीसद डेमोक्रेट नहीं चाहते बाइडेन दोबारा बने राष्ट्रपति, जाने कौन है पहली पसंद

America Election 2024: पचास फीसद डेमोक्रेट नहीं चाहते बाइडेन दोबारा बने राष्ट्रपति, जाने कौन है पहली पसंद

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : February 27, 2024, 6:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), America Election 2024: 48 प्रतिशत डेमोक्रेट पार्टी के मेंबर बाइडेन की जगह पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। इन दिनों बाइडेन के उम्र और मानसिक स्वास्थ्य को लेकर अमेरिका के लोग चिंतित हैं। उनका मानना है कि बाइडेन एक और कार्यकाल के लिए सही उम्मीदवार नहीं हैं।

सोमवार को जारी किए गए रासमुसेन रिपोर्ट्स पोल के मुताबिक, 48 प्रतिशत से अधिक डेमोक्रेटिक लोग नवंबर में चुनाव से पहले जो बिडेन की जगह किसी दूसरे उम्मीदवार को ढूंढ रहे हैं.। जबकि 38 प्रतिशत लोग अभी भी बाइडेन के पक्ष में है। हालांकि, केवल 33 प्रतिशत डेमोक्रेट मानते हैं कि मतपत्र में फेरबदल होगा। 45 प्रतिशत का मानना है कि यह संभावना नहीं है कि डेमोक्रेट बाइडेन की जगह किसी अन्य उम्मीदवार को लाएंगे।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा सांसद नाराण राठवा कौन? जिसने छोड़ा हाथ का…

मिशेल ओबामा कहा मै तैयार हूं:

सर्वेक्षण में डेमोक्रेटिक मतदाता कंफ्यूज दिखे कि अगर बाइडेन नहीं तो उनकी जगह कौन लेगा? इसे लेकर लोगों की अलग अलग राय है। हालांकि, 60 वर्षीय मिशेल ओबामा ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, कैलिफ़ोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसॉम और मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर जैसे अन्य विकल्पों में 20 प्रतिशत समर्थन हासिल किया। लगभग 27 प्रतिशत डेमोक्रेट्स ने किसी को भी नहीं चुना।

जनवरी में, ओबामा ने एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में कहा था कि वह 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के संभावित परिणाम के बारे में “भयभीत” हैं। इस बीच, हैरिस ने कहा है कि यदि आवश्यक हुआ तो वह सेवा करने के लिए तैयार हैं।

अमेरिकी इतिहास के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बाइडेन ही हैं। वहीं ट्रम्प की उम्र भी 77 साल की है। इसी वजह से अमेरिका में इसे लेकर चिंता है।

ये भी पढ़ें- America Elections 2024: मेक्सिको के रास्ते अमेरिका में अवैध प्रवासियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर, चुनाव में बाइडेन का बढ़ा सिर दर्द

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canara Bank Viral Video: बैंक अधिकारी टारगेट पूरा न करने पर कर्मचारियों को दी गालियां, देखें वीडियो- Indianews
Karnataka: हिंदू समर्थक समूह क्यों अंतर-धार्मिक जोड़े को ले जाना चाहते थे साथ? वजह हैरान करने वाली- Indianews
US politics sex scandal: अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके सेक्स स्कैंडल, जानें कब-कब लगा व्हाइट हाउस पर ब्लैक धब्बा- Indianews
Viral EU report: 400 से अधिक भारतीय खाद्य उत्पाद दूषित, रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
Lok Sabha Election: ‘जिनकी दो पत्नियां होंगी उन्हें…’, कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार ने किया अजीब वादा- Indianews
Russia-Japan: जापान से क्यों नाराज है रूस? सीमा के पास मजबूत कर रहा सैन्य अड्डे- Indianews
Neom Project: क्या है नियोम प्रोजेक्ट? जिसके लिए सऊदी सरकार जमीन खाली कराने के लिए लोगों की करा रही हत्या- Indianews
ADVERTISEMENT