होम / America's Best Place: अमेरिका में रहने के लिए सस्ती और अच्छी जगह कौन सी? जान लें आपके आएगा काम

America's Best Place: अमेरिका में रहने के लिए सस्ती और अच्छी जगह कौन सी? जान लें आपके आएगा काम

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 27, 2024, 1:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), America’s Best Place: अमेरिका में रहने के लिए क्या आप अच्छी और किफायती जगह की तलाश में हैं? अगर हां तो आप बिल्कुल सही जगह हैं। बता दें कि इस संबंध में आला ने इस साल की यानी 2024 के लिए ‘अमेरिका में रहने के लिए बेस्ट जगहों की रिपोर्ट जारी की है। Niche हर साल यह रिपोर्ट जारी करता है। इसमें अमेरिका में रहने के लिए सबसे अच्छी और सस्ती जगहों और शहरों के बारे में जानकारी है। यह लगातार 10वां वर्ष है जब Niche ने यह रिपोर्ट जारी की है।

अमेरिका में ये सबसे अच्छा शहर 

जारी इस रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में रहने के लिए सबसे अच्छा शहर नेपरविले है, जो इलिनोइस में स्थित है। यह शहर शिकागो से सिर्फ एक घंटे की दूरी पर है। नेपरविले की आबादी लगभग 1.5 लाख है। यहां कई रेस्तरां, कॉफी शॉप और पार्क हैं। यहां का औसत मासिक किराया 1,787 डॉलर है। भारतीय करेंसी के मुताबिक यह लगभग 1.5 लाख रुपये है. वहीं, नेपरविले में हर परिवार की औसत सालाना आय 1.43 लाख डॉलर (करीब 1.20 करोड़ रुपये) है। यहां की 26 फीसदी आबादी किराए के मकानों में रहती है।

ISIS Threat Putin: रूस को आईएसआईएस ने दी नई धमकी, मॉस्को आतंकी हमले की ली थी जिम्मेदारी

10 सबसे बोस्ट शहर

  1. नेपरविले, इलिनोइस।
  2. वुडलैंड्स, टेक्सास।
  3. कैम्ब्रिज, मैसाचुसेट्स।
  4. आर्लिंगटन, वर्जीनिया।
  5. प्लानो, टेक्सास।
  6. इरविन, कैलिफ़ोर्निया।
  7. कोलंबिया, मैरीलैंड।
  8. ओवरलैंड पार्क, कंसास।
  9. एन आर्बर, मिशिगन।
  10.  बेलेव्यू, वाशिंगटन।

कौन सी जगह सबसे सस्ती ?

बता दें कि, इस साल साउथ बेंड, इंडियाना को सबसे सस्ते शहर का खिताब दिया गया है। यहां घर खरीदना भी दूसरे शहरों के मुकाबले काफी सस्ता है और किराया भी कम है। करीब एक लाख की आबादी वाले साउथ बैंड में आप 1.13 लाख डॉलर (करीब 95 लाख रुपये) में अपना घर खरीद सकते हैं। यहां 937 डॉलर (करीब 78 हजार रुपये) में किराए का घर भी मिल जाएगा। हालांकि, यहाँ अपराध बहुत अधिक है। यहां प्रति एक लाख आबादी पर रेप की दर 76.4 है. जबकि, राष्ट्रीय औसत 41 से भी कम है। चोरी और डकैती जैसे मामलों में भी यहां का रिकॉर्ड राष्ट्रीय औसत से काफी खराब है।

Trump On Israel-Hamas war: डोनाल्ड ट्रंप ने गाजा युद्ध पर दी प्रतिक्रिया, इजरायल से कहा आपको इसे खत्म करना होगा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT