होम / Communal violence in Nepal: सोशल मीडिया पोस्ट से भड़के हिंसा ने पकड़ी तूल, नेपाली प्रशासन ने एक सीमावर्ती शहर में लगाए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

Communal violence in Nepal: सोशल मीडिया पोस्ट से भड़के हिंसा ने पकड़ी तूल, नेपाली प्रशासन ने एक सीमावर्ती शहर में लगाए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 4, 2023, 11:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Communal violence in Nepal: नेपाल में मंगलवार को सोशल मीडिया पोस्ट के कारण भड़के हिंसा को लेकर देश में गर्माहट तेज हो गई है। जिसके बाद से नेपाली प्रशासन ने इस सांप्रदायिक हिंसा को रोकने के लिए बांके जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए बांके जिला के मुख्य जिला अधिकारी बिपिन आचार्य ने कहा कि, बढ़ते हिंसा को देखते हुए कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है और जमुनहा प्वाइंट के माध्यम से नेपाल में प्रवेश करने वाले लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। इसके साथ ही अधिकारी ने कहा कि, जिला प्रशासन शहर में स्थिति को शांत करने के लिए जल्द से जल्द एक सर्वदलीय बैठक आयोजित करेगा।

सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर

(Communal violence in Nepal)

बता दें कि, नेपाल की बिगड़ते स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सभी लोगों से स्थिति समान्य और आसान बनाने के लिए सहयोग करने और सोशल साइट पर सामाजिक और धार्मिक सद्भाव को खतरे में डालने वाली कोई भी पोस्ट अपलोड नहीं करने का आग्रह किया है। वहीं नेपालगंज स्थित राजनीतिक दलों, धार्मिक नेताओं, नागरिक समाज के कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों ने शहर में शांति और सद्भाव बहाल करने की अपील की है।

1500 नेपालियों को सुरक्षित पहुंचाया

(Communal violence in Nepal)

वहीं नेपाल की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए जमुनहा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मिन बहादुर बिस्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि, अब तक भारत से आए 1,500 नेपालियों को सुरक्षित उस स्थान तक पहुंचाया गया है, जहां उनका गंतव्य है। शिमला, कालापहाड़ और दिल्ली सहित भारत के विभिन्न स्थानों से नेपाली जिले में जमुनहा प्वाइंट के माध्यम से घर लौट रहे हैं।

हिंसा में पांच सुरक्षाकर्मी हुए थे घायल

(Communal violence in Nepal)

जानकारी के लिए बता दें कि, काठमांडू से करीब 400 किलोमीटर पश्चिम में नेपालगंज में मंगलवार को एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद हुई सांप्रदायिक झड़प में पांच सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 22 लोग घायल हो गए। जिसके बाद बढ़ते हिंसा को देखते हुए जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दिया है।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT