होम / Dangerous Virus Spread in Britain, सकते में आया स्वास्थ्य विभाग

Dangerous Virus Spread in Britain, सकते में आया स्वास्थ्य विभाग

India News Editor • LAST UPDATED : November 9, 2021, 2:37 pm IST

Dangerous Virus Spread in Britain

इंडिया न्यूज, लंदन :

Dangerous Virus Spread in Britain कोरोना संक्रमण से जूझ रहे ब्रिटेन में एक नया संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसने वहां की स्वास्थ्य एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है। न्यूज एजेंसी में छपी रिपोर्ट के अनुसार अब मध्य इंग्लैंड में एक पोल्ट्री यूनिट में अत्यधिक खतरनाक H5 Bird Flu के केस मिले हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। देश के कृषि मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की। इस संक्रमण को रोकने के लिए वहां पर बड़ी संख्या में पोल्ट्री को खत्म कर दिया जाएगा। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी ये सभी संक्रमित पक्षी वारविकशायर में अलसेस्टर के पास एक पोल्ट्री फॉर्म में मौजूद हैं।

Dangerous Virus Spread in Britain एवियन इंफ्लुएंजा प्रीवेंशन जोन किया घोषित

H5 Bird Flu का ये प्रकोप ऐसे समय पर सामने आया है, जब ब्रिटेन ने राष्ट्रव्यापी एवियन इंफ्लुएंजा प्रीवेंशन जोन घोषित किया है। इसके तहत फॉर्म और पक्षियों की देखरेख करने वाले लोगों को बायोसिक्योरिटी प्रतिबंधों को कड़ा करने को कहा गया है। इससे पहले इस स्ट्रेन की पुष्टि उत्तरी वेल्स एक व्यक्ति के घर में रखीं मुर्गियों में हुई थी। वहीं, पूर्वी स्कॉटलैंड में बाड़े में रखी गईं मुर्गियों और मध्य इंग्लैंड के एक पक्षी बचाव केंद्र में भी इस स्ट्रेन की पुष्टि की गई थी।

यूरोप में भी कई देशों में फैल रहा संक्रमण

फ्रांस के मंत्रालय ने कहा कि इटली में 19 अक्टूबर से अब तक बर्ड फ्लू के छह मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए पोल्ट्री फार्मों की सुरक्षा के लिए सख्त रोकथाम उपायों को लागू किया जाएगा। नए प्रतिबंधों के तहत, पोल्ट्री में भीड़ और रेसिंग कबूतर प्रतियोगिताओं पर मार्च तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। जबकि चिड़ियाघरों में पक्षियों को कैद में करने या वैक्सीन लगाए जाने का आदेश दिया गया है।

Also Read : Accident in Jharkhand : नदी में नहाने गए चार बच्चे डूबे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kashmera Shah से आज भी नाराज हैं Govinda! आरती की शादी में नहीं छुने दिए पैर-Indianews
Washington DC Nightclub Shooting: व्हाइट हाउस के पास ड्यूपॉन्ट सर्कल में गोलीबारी, संदिग्ध गिरफ्तार- indianews
Google Israel Project: गूगल कर्मचारियों का इजरायल प्रोजेक्ट पर बवाल, 20 लोगों को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता-Indianews
Kapil Sharma ने लिए खींची Aamir Khan की टांग, तीसरी शादी को लेकर पुछा ये सवाल -Indianews
Weight Gain Tips: दुबलेपन से परेशान हैं तो आज ही अपनी डाइट में शामिल करें ये चीज, तुरंत बढ़ेगा वजन -Indianews
Shahrukh Khan: शाहरूख खान के छोटे लाडले ने श्रेयस अय्यर के कैच पर दिया ऐसा रिएक्शन, वीडियो वायरल-Indianews
Columbia University Protests: कोलंबिया में फ़िलिस्तीन समर्थक छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी, अब तक 550 गिरफ्तार- indianews
ADVERTISEMENT