होम / हिंसक हुआ इमरान खान का प्रदर्शन, सुरक्षाकर्मियों से झड़पें, 6 दिन का अल्टीमेटम, जानिए क्या है मामला

हिंसक हुआ इमरान खान का प्रदर्शन, सुरक्षाकर्मियों से झड़पें, 6 दिन का अल्टीमेटम, जानिए क्या है मामला

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 1:28 pm IST

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद:
पाकिस्तान ऐसा देश बन गया है जहां सबसे ज्यादा सियासी भूकंप आते हैं। इमरान खान को प्रधानमंत्री की गद्दी छोड़े 2 महीने भी नहीं हुए हैं लेकिन उनसे गद्दी जाने का गम बर्दाश्त नहीं हो रहा है। वहीं इमरान खान को गद्दी से हटाकर प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ की सरकार आने के बाद देश के हालात और बिगड़ते जा रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान ने चुनाव करवाने के लिए आजादी मार्च निकाला जोकि हिंसक हो गया। इमरान खान अपने समर्थकों समेत इस्लामाबाद में दाखिल हो चुके हैं। उन्हें रोकने के लिए भारी पुलिसबल भी तैनात किया गया। इस दौरान आंसू गैस के गोले दागे गए। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों में कई बार झड़पें हुई। प्रदर्शनकारियों ने एक मेट्रो स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Pakistan News

6 दिन का दिया अल्मीमेटम

फिलहाल इस्लामाबाद में प्रदर्शन खत्म हो चुका है। इमरान खान ने चुनाव की घोषणा करने के लिए सरकार को 6 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इमरान ने कहा कि सरकार 6 दिन में चुनाव की तारीख का ऐलान करें। वरना फिर से चुनाव की मांग के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

क्या है पूरा मामला

Imran Khan Demonstration

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जब से सत्ता से बेदखल हुए हैं, तभी से वे बौखलाए हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी सरकार गिराने के पीछे अमेरिका का हाथ है। इमरान खान ने शहबाज शरीफ पर निशाना साधा और कहा कि इन चोरों ने धोखे से देश पर कब्जा किया है। उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट और फौज सच के साथ खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि हम जिहाद करने निकले हैं। इसी को लेकर इमरान खान ने देश में दोबारा चुनाव करवाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें : क्या अमेरिकी स्कूल में हुई फायरिंग का कारण हिंसक वीडियो गेम हैं, जानिए सच ? 

ये भी पढ़ें : ट्विटर के शेयरों में गिरावट जारी, 200 बिलियन डॉलर क्लब से बाहर हुए एलन मस्क

ये भी पढ़ें : शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी, सेंसेक्स फ्लैट, निफ्टी में 5 अंकों की मामूली गिरावट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT