होम / Elon Musk on Putin: एलन मस्क का व्लादिमीर पुतिन को लेकर सनसनीखेज दावा, जानें क्या कहा

Elon Musk on Putin: एलन मस्क का व्लादिमीर पुतिन को लेकर सनसनीखेज दावा, जानें क्या कहा

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 14, 2024, 12:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Elon Musk on Putin:  अगर व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन से पीछे हटे तो उनकी ‘हत्या कर दी जाएगी’ ये  बयान देते हुए एलन मस्क ने सनसनी मचा दी है। मस्क ने कहा कि पुतिन पर लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने का दबाव था। एलोन मस्क ने अमेरिकी रिपब्लिकन सीनेटरों से कहा, “नरक में कोई रास्ता नहीं है” कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन पर युद्ध हार सकते हैं, जो कि मस्क की अपनी स्टारलिंक उपग्रह सेवाओं से प्रभावित संघर्ष का परिणाम है।

टेस्ला इंक के अरबपति मुख्य कार्यकारी अधिकारी मस्क ने सोमवार को अपने एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के हिस्से एक्स स्पेसेज पर एक फोरम में यह टिप्पणी की। चर्चाओं में सीनेट बिल के विरोधी शामिल थे जो यूक्रेन को दो साल पहले शुरू हुए पूर्ण पैमाने पर रूसी आक्रमण से लड़ने के लिए और सहायता प्रदान करेगा। उनके साथ विस्कॉन्सिन के रॉन जॉनसन, ओहियो के जेडी वेंस और यूटा के माइक ली, साथ ही पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी और क्राफ्ट वेंचर्स एलएलसी के सह-संस्थापक डेविड सैक्स भी शामिल हुए।

‘पुतिन यूक्रेन में नहीं हारेंगे’

मस्क की टिप्पणी तब आई जब वह जॉनसन के इस बयान से सहमत हुए कि पुतिन यूक्रेन में नहीं हारेंगे। जॉनसन ने कहा कि जो लोग यूक्रेन की जीत की उम्मीद कर रहे हैं वे “काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं।”

वेंस ने 95 बिलियन डॉलर के उपाय के बारे में कहा, “हमें इस चीज को खत्म करना होगा,” जिसमें यूक्रेन के लिए 60 बिलियन डॉलर की सहायता के साथ-साथ इज़राइल, ताइवान के लिए फंडिंग और गाजा के लिए मानवीय सहायता शामिल है।

मस्क ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिकी यूक्रेन बिल के बारे में अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों से संपर्क करेंगे। “यह खर्च यूक्रेन की मदद नहीं करता है। युद्ध को लम्बा खींचने से यूक्रेन की मदद नहीं होती है।”

मस्क का विवाद

मस्क ने एक्स पर पहले भी इसी तरह की भावनाएं व्यक्त की हैं, यूक्रेन की युद्ध जीतने की क्षमता पर संदेह किया है और सहायता के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के अनुरोधों का मज़ाक उड़ाया है। टेक मुगल की यूक्रेन और कांग्रेस के डेमोक्रेटिक सदस्यों ने आलोचना की है।

मस्क ने कहा कि पुतिन पर लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने का दबाव था। मस्क ने कहा, “अगर वह पीछे हटे तो उनकी हत्या कर दी जाएगी।”

मस्क ने सीनेटरों को बताया कि उन पर कभी-कभी पुतिन समर्थक होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन उन्होंने कहा कि यह आरोप “बेतुका” है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनियों ने “संभवतः रूस को किसी भी चीज़ से अधिक कमजोर करने के लिए काम किया है।”

स्टारलिंक इंटरनेट सेवा पर बात

उन्होंने स्पेसएक्स द्वारा यूक्रेन को स्टारलिंक इंटरनेट सेवा प्रदान करने का हवाला दिया, जो रूस के आक्रमण के बाद देश के संचार के लिए महत्वपूर्ण है, साथ ही स्पेसएक्स ने रूस के अंतरिक्ष प्रक्षेपण व्यवसाय से व्यवसाय छीन लिया है।

उनके विचार राष्ट्रपति जो बिडेन और सीनेट रिपब्लिकन नेता मिच मैककोनेल से बिल्कुल विपरीत हैं, जो तर्क देते हैं कि क्रेमलिन के खिलाफ यूक्रेन की रक्षा में सहायता करना अमेरिका के हित में है और इससे अन्य तानाशाहों को अपने स्वयं के युद्ध शुरू करने से रोकने में मदद मिलेगी।

मस्क ने दी सफाई

सीनेट ने सोमवार देर रात तक विधेयक पर काम जारी रखा और इसके पारित होने की उम्मीद थी, लेकिन हाउस स्पीकर माइक जॉनसन ने जोर देकर कहा है कि सीमा सुरक्षा उपाय पहले आने चाहिए।

मस्क ने कहा कि उनकी रुचि युद्ध के दोनों पक्षों के लोगों की मौत को रोकने में है, उन्होंने पुतिन को हटाने की मांग करने की समझदारी पर संदेह जताया।

“जो लोग रूस में सत्ता परिवर्तन चाहते हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि वह कौन व्यक्ति है जो पुतिन को सत्ता से बाहर कर सकता है, और क्या वह व्यक्ति शांतिदूत हो सकता है? शायद नहीं।”

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepika Padukone ने सिंघम अगेन के सेट पर कलाकारों के साथ दिए पोज, एक्ट्रेस को दिया ये खास तोहफा -Indianews
Lok Sabha Election: टीएमसी को स्कूल भर्ती घोटाले की थी जानकारी, कुणाल घोष का बड़ा दावा-Indianews
Lok Sabha Elections;कैसरगंज सीट पर बीजेपी ने कसी कमर, बृजभूषण शरण सिंह के बेटे पर खेल सकती है दाव-Indianews
Vitrectomy: विट्रोक्टोमी क्या है, वह सर्जरी जो राघव चड्ढा ने कराई?
Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का बयान, कहा- ज़ेनोफोबिया पहुंचा रहा भारत और चीन की आर्थिक वृद्धि को नुकसान-Indianews
लंदन में एक्स बॉयफ्रेंड वीर पहारिया संग वेकेशन एन्जॉय करती दिखीं Sara Ali Khan, तस्वीरें हुई वायरल -Indianews
Nearby Hill Station in Delhi: दिल्ली की गर्मी को अब कहें बाय-बाय, बैग पैक कर निकल जाएं पास के इन ठंडे हिल स्टेशनों पर 
ADVERTISEMENT