होम / Emmanuel Macron: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन ने साझा की "असाधारण" भारत यात्रा की झलकियाँ, यहां देखे वीडियो

Emmanuel Macron: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन ने साझा की "असाधारण" भारत यात्रा की झलकियाँ, यहां देखे वीडियो

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 4, 2024, 11:46 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Emmanuel Macron: भारत और फ्रांस के साथ रिश्तें में इन दिनों लगातार नजदीकियां देखी जा रही है। जो कि दोनों देशों के हित में फायदेमंद भी साबित हो रहा है। वहीं इसी बीच फ्रांस के राष्ट्रुपति इमैनुएल मैक्रॉन ने रविवार को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान अपनी हालिया भारत यात्रा की एक झलक दिखाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया और जोर दिया कि फ्रांस भारत में “अधिक से अधिक निवेश” करना चाहता है। इसके साथ ही मैक्रॉन ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि, दुनिया के बदलाव में भारत सबसे आगे रहने वाला है।

मैक्रॉन ने किया एक्स पोस्ट

जानकारी के लिए बता दें कि, मैक्रॉन ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, “भारत जैसे लोकतांत्रिक, जनसांख्यिकीय, आर्थिक और तकनीकी शक्ति जैसे देश से कहने के लिए हमारे पास सब कुछ है, जो दुनिया के परिवर्तन में अग्रणी पंक्ति में रहने वाला है। इसके साथ ही मैक्रॉन ने कहा कि, वह राष्ट्रीय राजधानी में 75वें गणतंत्र दिवस समारोह का हिस्सा बनकर “बेहद सम्मानित” महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इतने महत्वपूर्ण और अनूठे दिन का हिस्सा बनकर हम बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह हमेशा के लिए हमारी यादों में है।”

दोनों देशों के बीच अच्छा संबंध

इसके साथ ही दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों का दावा करते हुए फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने कहा कि भले ही दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे हों, लेकिन देश अभी भी बहुत कुछ कर सकते हैं। “हमने पिछले कुछ वर्षों के दौरान आपके देश के साथ विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और साझेदारियों की एक श्रृंखला विकसित की है। और स्पष्ट रूप से, हम अधिक से अधिक निवेश करना चाहते हैं। भले ही संबंध बहुत अच्छे हों, हम और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। सब कुछ अच्छा है इसलिए बहुत दूर,” वीडियो में कहा गया है।

भारतीय छात्रों पर मैक्रॉन का इशारा

इसके अतिरिक्त, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वे चाहते हैं कि 2030 तक फ्रांस में भारत से 30,000 छात्र आएं। फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर भारत का दौरा किया और 26 जनवरी को 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे। कर्त्तव्य पथ पर पहुंचने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘जब तक मैं जिंदा हूं मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं’, पीएम मोदी का बड़ा बयान -India News
Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 5 मई को अयोध्या में कर सकते हैं रोड शो, बीजेपी को होगा बड़ा फायदा -India News
Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, ऐसे कर सकते हैं चेक -India News
AC की हवा में हमेशा रहने वाले हो जाएं सावधान, ये बड़े रोग का हो सकता है खतरा-Indianews
Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज गणेश जी का मिलेगा आशिर्वाद, जानिए क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे-indianews
ADVERTISEMENT