होम / G-20 News: स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ हुए कोरोना पॉजिटिव, G-20 शिखर सम्मेलन में नहीं होंगे शामिल

G-20 News: स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ हुए कोरोना पॉजिटिव, G-20 शिखर सम्मेलन में नहीं होंगे शामिल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 8, 2023, 11:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), G-20 News: जी20 शिखर सम्मेलन में मेहमानों का रुख लगातार चल रहा है। वही इसी बीच स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ को लेकर एक खबर सामने आई है। जिसमें राष्ट्रपति ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी है। जिसके बाद अब पेड्रो 9-10 सितंबर को दिल्ली में होने जा रहे जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे। इसकी जानकारी राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) के द्वारा दी है।

उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल

सांचेज़ ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा कि, “आज दोपहर को मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है, मैं जी20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली की यात्रा अब नहीं कर पाऊंगा। मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।” साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, उनकी जगह जी20 शिखर सम्मेलन में अब स्पेन का प्रतिनिधित्व प्रथम उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो व आर्थिक मामलों के मंत्री और विदेश मामलों, यूरोपीय संघ और सहयोग मंत्री करेंगे।

राष्ट्रपति पेड्रो के अलावा ये नेता भी जी20 मे नहीं होंगे शामिल

बता दें कि, राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं होने वाले तीसरे वैश्विक नेता हैं। इनके अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी जी20 सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे। दिल्ली में भारत मंडपम में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए मंच पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है।

पहली बार भारत जी रोटी की कर रहा अध्यक्षता

भारत के लिए यह समेलन काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि, यह पहली बार है कि, G20 शिखर सम्मेलन जिसकी जिसकी अध्यक्षता भारत कर रहा है। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में कई वैश्विक नेता और प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इन वैश्विक नेताओं की मौजूदगी को लेकर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को काफी ध्यान रखा गया है।

ये भी पढ़े-  Canada Hindu Temple : कनाडा के हिंदू मंदिर में खालिस्तानी समर्थकों ने की तोड़फोड़, दीवार पर लिख डाला- पंजाब इज नॉट इंडिया…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT