होम / Imran Khan: जेल में ही रहेंगे इमरान खान और बुशरा बीबी! सुबह मिली बेल, अब फिर हुए गिरफ्तार -IndiaNews

Imran Khan: जेल में ही रहेंगे इमरान खान और बुशरा बीबी! सुबह मिली बेल, अब फिर हुए गिरफ्तार -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 14, 2024, 2:56 am IST

Imran Khan

India News (इंडिया न्यूज), Imran Khan: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बार इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को तोशाखाना भ्रष्टाचार के एक नए मामले में एनएबी ने गिरफ्तार किया है। इमरान खान और उनकी पत्नी को इद्दत मामले में शनिवार (13 जुलाई) को कोर्ट ने बरी कर दिया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक को एनएबी अधिकारी मोहसिन हारून के नेतृत्व में अदियाला जेल में फिर से गिरफ्तार किया गया है। तोशाखाना की दूसरी जांच में इमरान खान पर कथित तौर पर महंगी घड़ियां, गहने और अन्य उपहार अवैध रूप से रखने और बेचने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में फिर गिरफ्तार

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुशरा बीबी को अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस साल मई में इमरान खान और उनकी पत्नी के खिलाफ तोशाखाना के दुरुपयोग का एक नया मामला सामने आया था। इससे पहले 31 जनवरी 2024 को कोर्ट ने इमरान खान और बुशरा बीबी को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार देते हुए दोनों को 14 साल कैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद 1 अप्रैल 2024 को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दोनों की सजा को निलंबित कर दिया था।

Volodymyr Zelensky: ‘हम कुछ गलतियों को भूल सकते…’, जानें जो बाइडेन से क्यों खफा हुए जेलेंस्की? -IndiaNews

इस मामले में मिली थी बेल

इस्लामाबाद की एक अदालत ने इद्दत निकाह मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को बरी करते हुए उनकी रिहाई का आदेश जारी किया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने ट्रायल कोर्ट के फैसले को पलट दिया। इस मामले में पीटीआई संस्थापक और उनकी पत्नी को सात साल कैद और पांच-पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई थी। इसी हफ्ते एक अदालत ने समर्थकों द्वारा दंगा भड़काने के आरोप में मई 2023 में उनकी जमानत रद्द कर दी थी।

Delhi Crime: जिम मालिक से जबरन वसूली का प्रयास, दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT