होम / Israel-Hamas War: राफा पर हमले को लेकर इजरायल ने दिया घातक संकेत, जानें क्या कहा-Indianews

Israel-Hamas War: राफा पर हमले को लेकर इजरायल ने दिया घातक संकेत, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 25, 2024, 9:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इज़राइल ने बुधवार को कहा कि वह हमास को निशाना बनाने के लिए दक्षिणी गाजा शहर राफा में अपने नियोजित अभियान के साथ “आगे बढ़ रहा” है, जिसे पड़ोसी मिस्र से कड़ी चेतावनी मिली है। जिसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल राफा में एक जमीनी अभियान के साथ “आगे बढ़ रहा है”। हालाँकि, रक्षा अधिकारी ने कोई समयसीमा नहीं बताई। जिसके बाद इजरायलीअधिकारियों का कहना है कि, इजरायल के रक्षा मंत्रालय ने हमले से पहले राफा से स्थानांतरित फिलिस्तीनियों को रखने के लिए 40,000 तंबू खरीदे थे, जिनमें से प्रत्येक में 10 से 12 लोगों की क्षमता थी।

ये भी पढ़े:- SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!

पीएम नेतन्याहू का गुस्सा

वहीं इस ममले में इजराली पीएम नेतन्याहू ने बार-बार कहा है कि, इजरायल गाजा के आखिरी प्रमुख जनसंख्या केंद्र राफा पर हमले के लिए आगे बढ़ेगा, जहां इजरायली जमीनी सैनिकों ने अभी तक प्रवेश नहीं किया है। इजरायल जिसने 7 अक्टूबर को इजरायली शहरों पर हमले के बाद हमास के खिलाफ युद्ध शुरू किया था, का कहना है कि राफा चार हमास लड़ाकू बटालियनों का घर है जो हजारों पीछे हटने वाले सेनानियों द्वारा प्रबलित हैं। हालाँकि, इज़राइल को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी से चेतावनी मिली, जिन्होंने कहा कि राफा में किसी भी सैन्य अभियान के क्षेत्र में मानवीय स्थिति और क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा पर “विनाशकारी परिणाम” होंगे। रफ़ा मिस्र की सीमा से सटा हुआ है और दस लाख से अधिक फ़िलिस्तीनियों को आश्रय दे रहा है जो छह महीने से अधिक समय पहले इज़राइल-हमास के बीच लड़ाई के बाद भाग गए थे।

ये भी पढे:- Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News

अमेरिका ने किया अनुरोध

इज़राइल के सबसे करीबी सहयोगी अमेरिका ने उससे राफा पर हमले की योजना को रद्द करने का आह्वान किया है और कहा है कि वह अन्य तरीकों से वहां हमास लड़ाकों का मुकाबला कर सकता है। इज़राइल ने दक्षिणी गाजा से अपने अधिकांश जमीनी सैनिकों को वापस ले लिया है, लेकिन हवाई हमले जारी रखे हैं और उन क्षेत्रों में छापे मारे हैं जिन्हें उसके सैनिकों ने छोड़ दिया था। राफा पर हमले को रोकने के लिए समय पर विस्तारित युद्धविराम करने के अमेरिका, मिस्र और कतर के प्रयास अब तक विफल रहे हैं। जिसके बाद गाजा अधिकारियों का कहना है कि इजरायल के सैन्य अभियान में 34,000 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि हजारों और शवों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर कि लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
America: अमेरिकी कॉलेज के छात्रों ने फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों पर किया अपमानजनक टिप्पणी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Mango Fruit Smoothie: सुबह नाश्ते में टेस्टी और हेल्दी खाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी -Indianews
Kareena Kapoor Khan बनीं UNICEF इंडिया की नेशनल एंबेसडर, तस्वीरें शेयर कर जाहिर की खुशी -Indianews
वरुण धवन के घर पहुंचे Ranbir Kapoor-Alia Bhatt, क्यूट Raha पापा की गोद में आईं नजर -Indianews
ADVERTISEMENT