होम / Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि के उत्सव में जगमगाया न्यूयॉर्क, टाइम्स स्क्वायर पर गूंजा ‘हर हर महादेव’

Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि के उत्सव में जगमगाया न्यूयॉर्क, टाइम्स स्क्वायर पर गूंजा ‘हर हर महादेव’

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 7, 2024, 12:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Mahashivratri 2024: न्यूयॉर्क का मशहूर टाइम्स स्क्वायर सोमवार को एक अनोखी और यादगार की शाम का गवाह बना। यहां टाइम्स स्क्वायर की बड़ी स्क्रीन पर “शिव” और “शंभो” के मंत्रों के साथ महाशिवरात्रि का वीडियो शेयर किया गया। जैसे ही सद्गुरु की झलक के साथ महाशिवरात्रि का वीडियो स्क्रीन पर चला, न्यूयॉर्कवासी “हर हर महादेव” की धुन पर नाचने लगे। वीडियो को दुनिया भर में शेयर करने से मानव क्षमता को बढ़ाने और परिवर्तन के अवसर के उत्सव के रूप में शिव की महान रात के महत्व का एहसास हो रहा है।

टाइम्स स्क्वायर हुआ हर हर महादेव

न्यूयॉर्क में महाशिवरात्रि समारोह का आनंद लेने के बाद कई आगंतुकों ने अपने अनुभव साझा किए। एक महिला, मार्गरेट ने कहा कि, “जब सद्गुरु की छवि टाइम स्क्वायर में स्क्रीन पर दिखाई दी, तो हवा में प्यार और उत्साह देखकर मेरे चेहरे से आँसू बहने लगे।” उन्होंने कहा कि, “यह जश्न, जुड़ाव और यादों की रात थी और शब्दों में उस आध्यात्मिक अनुभव का वर्णन नहीं किया जा सकता।”

ये भी पढ़े- Rajeev Mehta: 26 साल तक फरार भगोड़ा अमेरिका से भारत वापिस आया, CBI ने किया ये बड़ा कारनामा

 22 भाषाओं में चल रहे कार्यक्रम 

टाइम्स स्क्वायर पर इस भव्य वीडियो कार्यक्रम को 140 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा। सद्गुरु के साथ महाशिवरात्रि वीडियो कार्यक्रम ने दुनिया में सबसे प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रमों में एक स्थान प्राप्त किया है। इस वर्ष भी महाशिवरात्रि पर रात भर चलने वाले समारोहों में सद्गुरु द्वारा निर्देशित उत्सव संगीत और मंत्रमुग्ध नृत्य प्रदर्शन शामिल होंगे। यह भव्य कार्यक्रम 8 मार्च शाम 6 बजे से 9 मार्च सुबह 6 बजे तक दुनिया भर की 22 भाषाओं में सद्गुरु के यूट्यूब चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ इस कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। वहीं मंच पर शंकर महादेवन, गुरदास मान जैसे अन्य मशहूर कलाकारों की दिलकश अदाएं देखने को मिलेंगी।

ये भी पढ़े-ISPL 2024 में नाटू-नाटू पर राम चरण संग डांस करते दिखे Sachin Tendulkar-Akshay Kumar, वीडियो हुआ वायरल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT