होम / काबुल में अमेरिकी एयरस्ट्राइक में आतंकी नहीं, निर्दोष लोग मारे गए थे!

काबुल में अमेरिकी एयरस्ट्राइक में आतंकी नहीं, निर्दोष लोग मारे गए थे!

India News Editor • LAST UPDATED : September 11, 2021, 8:11 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
काबुल एयरपोर्ट पर पिछले महीने हुए हमले में अमेरिका के 9 सैनिकों की मौत हो गई थी, जिसका बदला अमेरिका ने 48 घंटों के अंदर ले लिया था। हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आईएस खुरासान को अमेरिका ने ड्रोन हमले में मारने का दावा किया था लेकिन अब एक ऐसी रिपोर्ट सामने आ रही है कि अमेरिका से आतंकियों की पहचान करने में गलती हो गई और उसने आतंकियों को टारगेट करने के बजाय शायद सहायता कर्मी को ही निशाना बना डाला। रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका ने 29 अगस्त को अफगानिस्तान में एयरस्ट्राइक में इस्लामिक स्टेट-खोरासान प्रांत के आतंकियों के बजाय गलती से अपने ही सहायता कर्मी को निशाना बनाया हो सकता है।
इससे पहले पेंटागन ने कहा था कि एयरस्ट्राइक में उसने काबुल धमाके के साजिशकर्ता इस्लामिक स्टेट आतंकी को मार गिराया है। मगर अब अमेरिका के एक्शन पर सवाल उठने लगे हैं। अमेरिका के हमले में गलती से आतंकियों की जगह 10 निर्दोष लोगों की मौत हो गई।

छोटे-छोटे बच्चों ने भी गंवाई थी जान

रिपोर्ट के अनुसार काबुल निवासी आइमल अहमदी ने बताया कि 29 अगस्त को हुए अमेरिकी हवाई हमले में जिस कार को निशाना बनाया गया, उसे उनके भाई एजमराई अहमदी चला रहे थे। इस कार में ही उनकी छोटी बेटी, भतीजे, भतीजी सवार थे। अमेरिक ने इसी कार पर एयरस्ट्राइक की और वे सभी मारे गए। न्यूयॉर्क टाइम्स ने सुरक्षा कैमरे के फुटेज का विश्लेषण करते हुए कहा कि अमेरिकी सेना ने मारे गए अहमदी और एक सहयोगी को पानी के कनस्तरों को लोड करते हुए और अपने बॉस के लिए एक लैपटॉप ले जाते देखा होगा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
Ventilated Seat Cover: वेंटिलेटेड सीट के क्या फायदे और गर्मियों में कैसे मिलता है इससे आराम, जानें पूरी जानकारी- Indianews
Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews
Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
ADVERTISEMENT