होम / Pakistan Election: पाकिस्तान में चुनाव की सरगर्मी तेज, पूर्व पीएम इमरान खान ने किया नामांकन दाखिल

Pakistan Election: पाकिस्तान में चुनाव की सरगर्मी तेज, पूर्व पीएम इमरान खान ने किया नामांकन दाखिल

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 22, 2023, 11:12 pm IST
ADVERTISEMENT
Pakistan Election: पाकिस्तान में चुनाव की सरगर्मी तेज, पूर्व पीएम इमरान खान ने किया नामांकन दाखिल

Pakistan Election

India News(इंडिया न्यूज),Pakistan Election: पाकिस्तान में होने वाले राष्ट्रीय चुनाव को लेकर पाकिस्तान की सियासत में जबरदस्त गर्माहट है। इसी बीच बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने 2024 के राष्ट्रीय चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। जानकारी के लिए बता दें कि, इमरान खान ने अपने गृहनगर मियांवाली में नेशनल असेंबली सीट से चुनाव लड़ने के लिए अपना पर्चा दाखिल किया। यह तब आया है जब पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को राज्य के रहस्यों को लीक करने से संबंधित एक मामले में जमानत दे दी है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि भ्रष्टाचार के आरोप में तीन साल की सजा काटने के दौरान उन्हें कैसे रिहा किया जा सकता है। अप्रैल 2022 में प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से इमरान खान कई राजनीतिक और कानूनी लड़ाइयों में उलझे हुए हैं।

अदालत का बयान

मिली जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व पीएम इमरान खान के नामांकन को लेकर एक लिखित अदालती आदेश में, अदालत ने कहा कि, उन्हें यह दिखाने के लिए “पर्याप्त आपत्तिजनक सामग्री” नहीं मिली कि इमरान खान ने एक विदेशी शक्ति को लाभ पहुंचाने के इरादे से राज्य के रहस्यों को लीक किया। आदेश में कहा गया है कि “चुनाव की अवधि के दौरान इमरान खान की जमानत पर रिहाई ‘वास्तविक चुनाव’ सुनिश्चित करेगी और इस प्रकार लोगों को प्रभावी ढंग से और सार्थक रूप से अपनी इच्छा व्यक्त करने के अधिकार का उपयोग करने में सक्षम बनाएगी। जमानत की रियायत को अस्वीकार करने के लिए कोई असाधारण परिस्थितियां नहीं हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT