होम / Pakistan National Flag: कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान की बचकानी हरकत, झंड़ा फहराने पर करेगा 40 करोड़ का फिजूल खर्ज

Pakistan National Flag: कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान की बचकानी हरकत, झंड़ा फहराने पर करेगा 40 करोड़ का फिजूल खर्ज

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 15, 2023, 9:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Pakistan National Flag: आर्थिक संकट से से जूझ रहे पाकिस्तान को आईएमएफ का सहारा मिल गया है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से बेलआउट पैकेज मिलने के बाद हालत में सुधार होने की उम्मीद जगी है। बता दें बत से बत्तर हो रहे पाकिस्तान के हालात इतने खराब थे कि लोग फ्री की राशन के लिए लूट मचा रहे थे। जनता बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए तरस रही थी। लेकिन अब पाकिस्तान को आईएमएफ से मदद मिल चुका है। ऐसे में पंजाब प्रांत की सरकार ने पाकिस्तान के 76वें स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) पर 500 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज को फहराने का फैसला किया है। इसकी लागत करीब 40 करोड़ पाकिस्तान रूपये (PKR) होगी।

ऐसा पहली बार नहीं कर रहा पाकिस्तान

बता दें हाल ही में IMF द्वारा पाकिस्तान को 3 अरब डॉलर का बेलआउट पैकेज मंजूर हुआ है, जिसके बाद पाकिस्तानी अधिकारियों का यह फैसला लिया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान के लाहौर चौक के लिबर्टी चौक पर यह झंडा फहराया जाएगा। ये पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ऊंचा झंडा फहराने की होड़ में लगा हो। वो इससे पहले भी ऐसा कर चुका है। साल 2017 में पाकिस्तान ने अटारी वाघा सीमा पर दक्षिण एशिया में सबसे ऊंचा 400 फुट ऊंचा झंडा फहराया था। 120×80 फीट का झंडा पाकिस्तान के सात दशक पुराने इतिहास में सबसे बड़ा था।

फैसले पर हैरान हैं एक्सपर्ट

पंजाब सरकार के इस फैसले पर एक्सपर्ट हैरानी जता रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्‍तान जिस तरह के आर्थिक संकट से जूझ रहा है, उसे आईएमएफ के इस कर्ज से बस कुछ समय मिलेगा, लेकिन समस्या बरकरार रहेगी। ऐसे में सरकार को फिजूलखर्ची से बचते हुए अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें – UAE: अबू धाबी में पीएम मोदी ने यूएई संग व्यापार को लेकर कही बड़ी बात, जानें 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepika Padukone ने सिंघम अगेन के सेट पर कलाकारों के साथ दिए पोज, एक्ट्रेस को दिया ये खास तोहफा -Indianews
Lok Sabha Election: टीएमसी को स्कूल भर्ती घोटाले की थी जानकारी, कुणाल घोष का बड़ा दावा-Indianews
Lok Sabha Elections;कैसरगंज सीट पर बीजेपी ने कसी कमर, बृजभूषण शरण सिंह के बेटे पर खेल सकती है दाव-Indianews
Vitrectomy: विट्रोक्टोमी क्या है, वह सर्जरी जो राघव चड्ढा ने कराई?
Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन का बयान, कहा- ज़ेनोफोबिया पहुंचा रहा भारत और चीन की आर्थिक वृद्धि को नुकसान-Indianews
लंदन में एक्स बॉयफ्रेंड वीर पहारिया संग वेकेशन एन्जॉय करती दिखीं Sara Ali Khan, तस्वीरें हुई वायरल -Indianews
Nearby Hill Station in Delhi: दिल्ली की गर्मी को अब कहें बाय-बाय, बैग पैक कर निकल जाएं पास के इन ठंडे हिल स्टेशनों पर 
ADVERTISEMENT