होम / Russia ने मॉस्को हमले पर अमेरिका के बयान जताया संदेह, कहा-'क्या यकीन है कि यह इस्लामिक स्टेट था?'

Russia ने मॉस्को हमले पर अमेरिका के बयान जताया संदेह, कहा-'क्या यकीन है कि यह इस्लामिक स्टेट था?'

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 25, 2024, 7:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Moscow Concert Hall Attack: रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका के इस दावे पर संदेह जताया है कि 23 मार्च को मॉस्को में क्रोकस सिटी हॉल हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट का हाथ था। इस हमले में 133 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अमेरिका ने भी कहा था कि यह हमला इस्लामिक स्टेट ने किया है। हालाँकि, रूस ने इस दावे पर सवाल उठाया है और आरोप लगाया है कि अमेरिका आतंकवादी संगठन का जिक्र करके यूक्रेन और उसके राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को बचाने का प्रयास कर रहा है।

यूक्रेन को बचाना चाहता है अमेरिका

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने अमेरिका से पूछा कि क्या उन्हें यकीन है कि हमला वास्तव में इस्लामिक स्टेट द्वारा किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि मध्य पूर्वी मामलों में अमेरिका के हस्तक्षेप के परिणामस्वरूप कई कट्टरपंथी और आतंकवादी समूहों का उदय, मजबूती और संस्थागतकरण हुआ है, जो आज तक इस क्षेत्र में सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि कई कारक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से दर्शाते हैं कि अमेरिकी अधिकारी यूक्रेनी आतंकवाद को प्रायोजित करने में शामिल थे।

AAP DP campaign: AAP ने शुरू किया सोशल मीडिया ‘डीपी अभियान’ , केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध

ज़ेलेंस्की शासन को कवर करने का प्रयास

उन्होंने कहा, “अमेरिकी राजनीतिक इंजीनियरों ने अपनी कहानियों से खुद को घेर लिया है कि क्रोकस सिटी हॉल पर हमला आईएसआईएस आतंकवादी समूह द्वारा किया गया था।” प्रवक्ता ने कहा, “इसलिए अमेरिका कीव में अपने वार्डों से रोजाना बचाव कर रहा है, और गैरकानूनी आईएसआईएस के आड़ में खुद को और उनके द्वारा बनाए गए ज़ेलेंस्की शासन को कवर करने का प्रयास कर रहा है।”

इस्लामिक स्टेट की समाचार एजेंसी अमाक ने टेलीग्राम पर हमले की जिम्मेदारी ली है। 23 मार्च को क्रोकस सिटी हॉल में नरसंहार किया था। यह हमला इस्लामिक स्टेट खुरासान (आईएसआईएस-के) द्वारा किया गया था, जो मुख्य रूप से अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन का एक सहयोगी है।

Janardhan Reddy: लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी फिर से BJP में हुए शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी ने लिया नामांकन वापस, भाजपा में होंगे शामिल
ATM Fraud: जालसाजों ने एटीएम से पैसे गायब करने की आपनाई ये नई तरकीब, रहें सावधान-Indianews
Lok Sabha Election: नामांकन भरने से पहले राजनाथ सिंह ने किया रोड शो, रथ पर सीएम योगी समेत ये बड़े नेता रहे मौजूद
Ankur Jain की दुल्हन ने पहना 3डी वेडिंग गाउन, खूबसूरती देख हो जाएंगे दंग -Indianews
इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT