होम / Singapore Diwali Banners: सिंगापुर में दिवाली पोस्टर पर मचा बवाल, जानें क्या है कारण

Singapore Diwali Banners: सिंगापुर में दिवाली पोस्टर पर मचा बवाल, जानें क्या है कारण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 11, 2023, 12:36 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Singapore Diwali Banners: दिवाली का त्योहार भारत समेत पूरी दुनिया में बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। जिसके बाग सिंगापुर में दिवाली को लेकर लगे पोस्टर पर बवाल मचा हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि, हम जिस पोस्टर का जिक्र कर रहे हैं उसपर दिवाली के बाद बड़ी मात्रा में छोड़े गए कचरे को साफ करने की अपील की गई है। जो कि लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसके बाद उस इलाके के सांसद ने इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, गलतफहमी से बचने के लिए इसे हटा दिया जाएगा।

सांसद ने दी प्रतिक्रिया

जानकारी के लिए बता दें कि, माउंटबेटन के सांसद लिम बायो चुआन ने इस मामले को लेकर कहा कि, कूड़े विरोधी बैनर आरएन द्वारा लगाया गया है। राष्ट्रीय पर्यावरण एजेंसी ने इसे समर्थन दिया है। गलतफहमी से बचने के लिए इसे हटा दिया जाएगा। “वह बैनर आरएन द्वारा एक जमीनी पहल थी। क्योंकि उन्हें दिवाली समारोह के बाद छोड़े गए कूड़े की बड़ी मात्रा हर साल देखने को को मिलती है।

जानिए क्या है पोस्टर विवाद

जानकारी के लिए बता दें कि, सिंगापुर में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोग रविवार को दिवाली मनाएंगे। जिसके बाद एक अखबार की रिपोर्ट की माने तो माउंटबेटन रेजिडेंट्स नेटवर्क (RN) ने यह बैनर लगाया है। जिसमें लोगों से दिवाली समारोह के बाद सफाई करने के लिए कहा गया था।

सिंगापुर में कई और भी पोस्टर

मामला केवल एक पोस्टर का हो तो एक बात है पूरे सिंगापुर में कई सारे पोस्टर लगे है जो कि लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। इन सबके अलावा एक दूसरा बैनर में लिम की तस्वीर और माउंटबेटन के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देने वाला एक संदेश है, जिसे नहीं हटाया जाएगा. बता दें कि सिंगापुर में कई नेताओं और सांसदों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में दिवाली मनाने वाले मतदाताओं को शुभकामनाएं देने वाले बैनर लगाए हैं। बता दें कि, भारत में इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी, लेकिन भारत के साथ ही दुनिया भर के कई देशों में पहले से ही दीपों के इस त्योहार को लेकर उत्सव का माहौल है।

ये भी पढ़े

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT