होम / Hemant Soren: ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Hemant Soren: ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद हेमंत सोरेन ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 1, 2024, 8:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Hemant Soren: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भूमि घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किए जाने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन की पहली प्रतिक्रिया आई है।

‘यह एक ब्रेक है, जीवन एक महान लड़ाई है’

एक्स पर पोस्ट करते हुए हेमंत सोरेन ने हिंदी में लिखा, “यह एक ब्रेक है, जीवन एक महान लड़ाई है, मैं हर पल लड़ा हूं, मैं हर पल लड़ूंगा, लेकिन मैं समझौते की भीख नहीं मांगूंगा। हार में क्या, क्या जीत में, मैं बिल्कुल नहीं डरता, लघुता अब मुझे छूती नहीं है, तुम महान हो, इसे कायम रखो। हमारे लोगों के दिल की पीड़ा, मैं व्यर्थ हार नहीं मानूंगा, मैं हार नहीं मानूंगा.. .जय झारखंड!”

अपनी गिरफ्तारी से ठीक पहले, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को अपने आवास के बाहर मौजूद लोगों को मुस्कुराते और अंगूठे दिखाते हुए देखा गया, जहां से प्रवर्तन निदेशालय उन्हें ले गया था। कथित भूमि घोटाला मामले में एजेंसी द्वारा उन्हें तलब किए जाने के कुछ दिनों बाद उनसे घंटों तक पूछताछ की गई और वह समन के पीछे “दुर्भावनापूर्ण इरादे” का आरोप लगाते हुए एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए।

घंटों की पूछताछ के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बीच, हेमंत सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) विधायकों ने घोषणा की थी कि उनकी जगह चंपई सोरेन झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

लापता होने के बाद पूर्व सीएम ने की थी बैठक

बता दें कि ‘लापता रिपोर्ट’ के कुछ घंटों बाद, हेमंत सोरेन ने अपने रांची स्थित घर पर झामुमो विधायकों के साथ बैठक की। सीएम की विधायकों से मुलाकात के दौरान दो सादे कागज पर झामुमो विधायकों के हस्ताक्षर लिये गये. सूत्रों ने बताया कि एक पेपर कल्पना सोरेन के लिए और दूसरा चंपई सोरेन के लिए था

इस बीच, बुधवार को झारखंड के रांची में राजभवन और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर तंज, कहा- ‘मोहब्बत की दुकान’ में बिक रहे फर्जी वीडियो-Indianews
Lok Sabha Election 2024: ‘अमेठी मांगे गांधी परिवार’, उम्मीदवार की घोषणा ना करने पर कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रर्दशन-Indianews
Raisin Face Packs: स्किन को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए किशमिश के इन 7 फेस पैक्स का करें इस्तेमाल -Indianews
ऑफिस के कामों से अक्सर थक जाते हैं आप, करें ये योगासन हमेशा रहेंगे फिट
LSG vs MI Toss Update: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने जीता टॉस, देखें प्लेइंग-11-Indianews
ADVERTISEMENT