Wednesday, May 25, 2022
HomeJharkhandLalu Yadav News 10 लाख देकर जेल से बाहर आएंगे लालू यादव...

Lalu Yadav News 10 लाख देकर जेल से बाहर आएंगे लालू यादव मिली जमानत

Lalu Yadav Will Come Out of Jail by Paying 10 lakhs : आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को आज जमानत मिल गई। चारा घोटाले के पांच मामलों के दोषी लालू की डोरंडा कोषागार (Doranda Treasury) से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। कुछ शर्तों के साथ कोर्ट ने लालू को जमानत दी।

इंडिया न्यूज, रांची:
आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को आज जमानत मिल गई। चारा घोटाले के पांच मामलों के दोषी लालू की डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाई कोर्ट में जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई। कुछ शर्तों के साथ कोर्ट ने लालू को जमानत दी।

इतने माह जेल में गुजार चुके हैं लालू, जमानत के लिए यह है शर्त

मामले से जुड़े सभी पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि लालू यादव (Lalu Yadav) ने करीब 40 महीने जेल में गुजारे हैं, जो आधी सजा 30 माह से भी ज्यादा है। लालू यादव को सीबीआई अदालत (CBI court) द्वारा सजा के साथ मुकर्रर की जुर्माना राशि में से 10 लाख कोर्ट में जमा करनी होगी। हाईकोर्ट ने इसी शर्त के साथ लालू की जमानत मंजूर की है।

जानिए क्या थी सीबीआई की दलील, कोर्ट ने किया खारिज

डोरंडा कोषागार मामले में लालू की जमानत का विरोधी कर रही सीबीआई (CBI) और लालू यादव लालू यादव (Lalu Yadav) के वकील ने अपनी-अपनी दलीलें कोर्ट में पेश की। सीबीआई ने कहा कि इस मामले में कोर्ट द्वारा लालू को दी गई 5 साल सजा की आधी अवधि लालू ने जेल में नहीं बिताई है। कोर्ट ने सीबीआई के इस तर्क को खारिज करते लालू को जमानत देने का निर्णय लिया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular