होम / Dating Tips: अगर रखते हैं रिलेशनशिप में दूर तक चलने का इरादा, इन बातों का रखें खास ध्यान

Dating Tips: अगर रखते हैं रिलेशनशिप में दूर तक चलने का इरादा, इन बातों का रखें खास ध्यान

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 15, 2024, 4:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dating Tips: डेटिंग टिप्स आजकल बहुत आम हो गया है। अगर हम किसी को पसंद करते हैं और उसके साथ समय बिताना चाहते हैं तो डेट पर जाना एक अच्छा विकल्प है। इतना ही नहीं, किसी को जानने के लिए डेट पर जाना भी काफी कारगर साबित हो सकता है। आजकल बहुत से लोग ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स या सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से मिलते हैं।

इस वजह से, यह जानने के लिए डेट पर जाना मददगार हो सकता है कि दूसरा व्यक्ति वास्तविक जीवन में कैसा है। हालाँकि, पहली मुलाकात में किसी भी व्यक्ति के बारे में सब कुछ जानना संभव नहीं है, लेकिन हाँ, कुछ बातों पर ध्यान देकर आप यह अंदाज़ा ज़रूर लगा सकते हैं कि इस व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता लंबे समय तक चलेगा। टिक पाएगा या नहीं?

आंखों पर ध्यान दें

कहते हैं आंखें इंसान के दिल का आईना होती हैं। अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ डेट पर जा रही हैं तो उसकी आंखों पर जरूर ध्यान दें। इस बात पर ध्यान दें कि बात करते समय वह आपकी आंखों में देख रहा है या नहीं। अगर हां तो ये आपके लिए अच्छा है. इसका मतलब है कि वह आपको महत्व दे रहा है, लेकिन अगर वह इधर-उधर देखकर बात कर रहा है या उसका दिमाग मोबाइल पर है तो यह सही नहीं है। इसका मतलब है कि उसका ध्यान कहीं और है और उसे आपमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं है।

समय का ध्यान रखें

समय को महत्व देना बहुत जरूरी है। ऐसे में यह अंदाजा लगाना जरूरी है कि आपका बॉयफ्रेंड समय का कितना पाबंद है। अगर वह आपसे मिलने के लिए समय से पहले या समय पर आता है तो इसका मतलब है कि वह आपसे मिलने में दिलचस्पी रखता है और समय का पाबंद भी है। लेकिन, अगर वह समय का ध्यान नहीं रखता या बिना किसी ठोस कारण के देर से आता है, तो हो सकता है कि वह व्यक्ति आपके लिए सही नहीं है।

Beauty Care: ब्लैक अंडरआर्म्स से आप भी हैं परेशान, ऐसे पाएं छुटकारा

आपको विशेष महसूस कराता है या नहीं

हर लड़की चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसे स्पेशल फील कराए। वह जो कहता है उसे सुनें, उसके काम में रुचि लें, उसे महत्व दें। अगर वह ऐसा नहीं करता है, बल्कि आपकी बातों को नजरअंदाज करता है या आपके काम का मजाक उड़ाता है, तो ये बातें भविष्य में आपके रिश्ते में दरार पैदा करेंगी।

एक सज्जन व्यक्ति या नहीं

हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर उसका ख्याल रखे, उसे हंसाए, उससे प्यार करे और उसे समझे। ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी है कि आपका बॉयफ्रेंड रोमांटिक, खुशमिजाज और आपका और दूसरों का सम्मान करने वाला है या नहीं।

क्या आप आश्वस्त हैं या नहीं?

आपको अपनी पहली डेट पर ही पता चल जाएगा कि आपका बॉयफ्रेंड कितना कॉन्फिडेंट है। अगर वह पहली डेट पर कॉन्फिडेंट हैं तो आगे भी कॉन्फिडेंट रहेंगे। अगर वह ऐसा है तो वह भविष्य में आने वाली चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने वाला होगा।

NMACC की एनिवर्सरी से Nita Ambani का खास लुक, हार-बनारसी साड़ी में ढाया कहर -Indianews

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
HD Kumaraswamy: जेडीएस सेक्स स्कैंडल मामले में देवगौड़ा के पोते को करेगी निलंबित, कुमारस्वामी का बड़ा बयान- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से हो सकती है यह समस्या, एस्ट्राजेनेका ने किया बड़ा खुलासा -India News
PM Modi: ‘साजिश रची जा रही है’, अमित शाह के डीपफेक वीडियो पर पीएम मोदी ने दी चेतावनी- Indianews
NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News
ADVERTISEMENT