होम / Beauty Tips: सोने से पहले करें यह काम चेहरे पर आएंगी चमक, जानें क्या है तरीकें

Beauty Tips: सोने से पहले करें यह काम चेहरे पर आएंगी चमक, जानें क्या है तरीकें

Simran Singh • LAST UPDATED : June 30, 2023, 12:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Beauty Tips, दिल्ली: आप सब क्या आप हमारे बताएं तरीकों से अपनी हेल्थ और ब्यूटी का ख्याल रख रहे हैं। अगर हाँ तो चलिए आज एक बार फिर से आपको कुछ नए और ताजातरीन टिप्स बताते हैं। जो आपके स्किन केयर रूटीन में बेहद काम आएंगे। जो आपकी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाएंगे।

ऐसा कौन है जो खूबसूरत नहीं दिखना चाहता और इसके लिए हर कोई तरह तरह के काम करता है। अलग अलग टिप्स आजमाता है। स्किन को लेकर महिलाएं काफी सेंसटिव होती हैं। वो अपनी स्किन की देखभाल के लिए कई चीजें करती हैं लेकिन बिजी लाइफस्टाइल में ये कर पाना इतना भी आसान नहीं। जिस वजह से कई बार स्किन केयर रूटीन फॉलो नहीं हो पाता है लेकिन दोस्तों आप चाहें तो आसानी से भी अपनी स्किन का ध्यान रख सकते हैं।

हम अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी की कुछ आदतों में बदलाव करके चेहरे का निखार बरकरार रख सकते हैं। अगर रात को सोने से पहले आप कुछ बातों को ध्यान रख लें। तो आपकी खूबसूरती कई गुना तक बढ सकती है। तो चलिए देर किए बिना आपको वो आसान से टिप्स बताते हैं जिनसे आप ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पा सकते हैं।

हम में से कई लोगों को रात में भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की आदत होती है। कई महिलाएं बेड पर जाने से पहले फेश वॉश कर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आपको ये आदत तुरंत बदल लेनी चाहिए। क्योंकि ब्यूटी प्रोडक्ट्स अप्लाई करके सोना कई तरह की समस्या खङी कर सकता है। दरअसल सोते वक्त आपके रोम छिद्र यानि ओपन पोर्स खुल जाते हैं। जिससे आपकी स्किन खुद हील होती है। ऐसे में अगर आप मेकअप अप्लाई करके सोते हैं तो आपके पोर्स बंद हो जाते हैं और फिर आपको स्किन से जुङी दिक्कतें होती हैं।

खूबसूरती सिर्फ चेहरे तक ही सीमित नहीं है। आपके हाथ पैर भी खूबसूरत दिखने जरूरी हैं इसलिए हाथों को सुंदर बनाने के लिए सोने से पहले हाथों को गर्म पानी और साबुन से धोएं। इसके बाद एक सॉफ्ट कपड़े से हाथों को अच्छी तरह सुखाएं और फिर एक अच्छी हैंड क्रीम लगाकर सो जाएं। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और शाइनी बनेगी। वहीं हैंड क्रीम से आपके हाथों की नमी भी बनी रहेगी।

चेहरे की खूबसूरती बढाने के लिए आपको टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे स्किन का नेचुरल पीएच लेवल मेंटेन होता है। टोनर स्किन से बैक्टीरिया और गंदगी हटाने का काम करता है। टोनर को कॉटन पैड में लेकर चेहरे और गर्दन पर धीरे -धीरे रगड़ें। इससे त्वचा में निखार आएगा।

आँखें हमारे चेहरे का सबसे जरूरी हिस्सा हैं इसलिए इनका खास ख्याल रखना चाहिए कहते हैं। चेहरे की सुंदरता ही आँखों से होती है इसलिए जब भी सोने जाएं, उससे पहले आंखों में आई क्रीम जरूर लगाएं। इससे आंखें मॉइस्चराइज और हाइड्रेट रहती हैं। साथ ही इससे झुर्रियाँ और रिंकल्स भी कम होते हैं।

इन सबके अलावा हमें कभी भी बाल खोलकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि बाल खोलकर सोने से उनमें मौजूद तेल और गंदगी आपके चेहरे पर मुंहासे की समस्या पैदा कर सकती हैं इसलिए अपने बालों को हमेशा बाँधकर ही सोएं।

 

ये भी पढ़े: त्रिवेंद्रम फैशन शो के लिए एक्ट्रेस सनी लियोनी डिज़ाइनर श्रवण कुमार की बनी शोस्टॉपर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पटौदी पैलेस से स्विस होम तक, इतने करोड़ के मालिक हैं Kareena-Saif Ali Khan -Indianews
Lok Sabha Election: अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें क्या कहा
Bareilly: सनकी प्रेमी की हैवानियत, पहले किया दुष्कर्म फिर गर्म रोड से लिखा चेहरे पर अपना नाम-Indianews
इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
ADVERTISEMENT