होम / Flax Seed Hair Gel: बालों के लिए अलसी का बीच है वरदान, इस तरह से ग्रोथ और साइन में होगा इजाफा

Flax Seed Hair Gel: बालों के लिए अलसी का बीच है वरदान, इस तरह से ग्रोथ और साइन में होगा इजाफा

Simran Singh • LAST UPDATED : March 28, 2024, 10:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Flax Seed Hair Gel, दिल्ली: अलसी के बीज सर्दियों में काफी फायदेमंद माने जाते हैं। यह कई तरह की परेशानियों को शरीर से दूर करते हैं। इसके साथ ही मोटापे और एसिड जैसी परेशानियों को भी खत्म करते है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अलसी के बीच से आप अपने बालों को भी खूबसूरत और लंबा बना सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आप रूखी बेजान बालों से छुटकारा भी पा सकते हैं और यह हेयर केयर के लिए काफी फायदेमंद होता है।

  • अलसी के बीचों का इस्तेमाल
  • हेयर मास्क रेसपी
  • बालों की ग्रोथ और साइन

Vashu Bhagnani ने Akshay और Shahrukh को लेकर की बात, सफलता का बताया फ्लो चार्ट

अलसी और दही का हेयर मास्क

रूखे बेजान बालों में साइन वापस लाने के लिए अलसी और दही का हेयर मास्क इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए आप अलसी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक चम्मच अलसी पाउडर में दही मिलाकर आप हेयर मास्क की तरह अपने बालों में लगा सकते हैं। इस 30 मिनट तक बालों में छोड़ दें। इसके बाद बालों को नॉर्मल पानी से धो ले। हफ्ते में दो बार इसे हेयर मास्क का इस्तेमाल करने से बालों खूबसूरत होने के साथ ग्रोथ में भी इजाफा करेंगे। Flax Seed Hair Gel

Mahua Moitra: विदेशी मुद्रा मामले में ED के समन में महुआ मोइत्रा नहीं होंगी शामिल

बालों के लिए अलसी का जेल

उलझें बालों को सुलझाने और बालों में शाइन वापस लाने के लिए अलसी के बीजों का जेल काफी फायदेमंद होता है। बाजार में आपको यह जेल काफी आसानी से मिल जाएगा। अगर आप अपने घर में इसको बनाना चाहते हैं। तो यह ज्यादा फायदेमंद होता है। इसे बनाने के लिए रात भर एक क्लास पानी में अलसी के बीज भिगोकर रख दें। अगली सुबह इसे उबाल लें और जेल तैयार हो जाएगा। गैस बंद करें ठंडा होने के बाद आप इसे छान ले और अपनी स्केल के साथ बालों में अच्छी तरह लगाए। कुछ देर बालों में को सेट होने दे और फिर माइल्ड शैंपू से अपने बाल धो ले। इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगाने से उलझे हुए बालों की समस्या दूर हो जाती है।

Mahindra Thar: महिंद्रा थार लवर के लिए खुशखबरी, हुआ ये बदलाव

नारियल का तेल और अलसी के बीच

अलसी के साथ नारियल के तेल को मिलकर भी बालों की ग्रोथ को वापस लाया जा सकता है। इसके लिए आपको एक चम्मच अलसी के बीज और नारियल के तेल को तीन दिन के लिए छोड़ देना है। अब जब भी आप शैंपू करने जाएं उसे एक रात पहले अपने सिर पर लगाले इससे बाल सिल्की स्मूथ भी हो जाएंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT