होम / How To Use Blusher स्किन टोन के हिसाब से खरीदें सही ब्लशर, घर पर सही इस्तेमाल

How To Use Blusher स्किन टोन के हिसाब से खरीदें सही ब्लशर, घर पर सही इस्तेमाल

Mukta • LAST UPDATED : October 4, 2021, 10:11 am IST

How To Use Blusher  आप तो जानतें है कि महिलाएं मेकअप करने की शौकीन होती हैं। महिलाओं को तो इस बात का पता होता है कि मेकअप किट में ब्लशर कितना जरूरी होता है। अगर मेकअप किट में ब्लशर सही रंग का न हो तो इससे आपका पूरे लुक पूरा बिगड़ जाता है। इसलिए ब्लशर अपनी स्किन के हिसाब से ही खरीदें। ब्लशर को लगाते समय हम कुछ गलतियां कर जाते है। इसलिए हम आपको ब्लशर का सही इस्तेमाल कैसे करते है। यह बतानें जा रहें है।

सही ब्लश खरीदें (How To Use Blusher )

बाजार में रोजाना इस्तेमाल होने वाले पाउडर ब्लश से लेकर क्रीम वाले और मैट से लेकर शिमर तक, ये सभी तरह के ब्लश आसानी से मिल जाते हैं। जब आप अपने लिए ब्लश खरीदें तो सही तरह से खरीदें।
जैसे अगर किसी के गाल पर बड़े छिद्र यानी पोर्स हैं तो आप भूलकर भी शिमल ब्लश न खरीदने, क्योंकि ये आपके पोर्स को हाईलाइट कर सकता है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो मैट ब्लश से बचें क्योंकि ये आपके चेहरे को ज्यादा ड्राई बना सकता है। वहीं आॅयली स्किन वालों को क्रीम बेस ब्लश पसंद ही न आए।

ब्लश को इस तरह से अप्लाई करें कि वह नैचुरल लगे (How To Use Blusher )

ब्लश को इस तरह से अप्लाई करें कि वह नैचुरल लगे। ब्लश में लाल रंग आपको खूबसूरत गुलाबी रंग देता है, लेकिन ज्यादा सुंदर दिखने के चक्कर में आप बहुत ज्यादा मात्रा में इसे अपलाई न करें, ऐसा करने से ये भद्दा दिख सकता है। ब्लश को इस तरह से लगाएं कि वह नैचुरल लगे और आप सुंदर लगें।

ब्लश को फेस पर कैसे अपलाई करें (How To Use Blusher )

ब्लश को हमेशा एप्पल आफ चीक यानी गाल के हड्डी वाले हिस्से पर लगाया जाता है। इसको लगाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब आप मुस्कुराते हैं तो गालों पर ऊपर की तरफ उठने वाले हिस्से में इसे लगाएं।

ब्लश के रंग नैचुरल लुक जैसे हो (How To Use Blusher )

ब्लश को अपलाई करते समय यह जानना बहुत जरूरी है कि हर फेस पर ब्लश गुलाबी ही अच्छा लगता।ब्लश को अपलाई ऐसे करें कि वह नैचुरल लुक लगें।

 ब्लश को सही मात्रा में अपलाई करें (How To Use Blusher )

ब्लश को जरूरत के अनुसार पाऊडर ब्लश को एक या दो बार स्वाइप करें। क्रीम फामूर्ले के ब्लश को चीक बोन्स पर लगाएं। ब्लश लगाते ही चेहरा निखरने लगता है, इसलिए सही मात्रा में लगाएं।

(How To Use Blusher)

Read Also : Home Remedies For Sneezing बार-बार छींक आने पर अपनाएं ये घरेलू उपाय

Also Read : Clove Health Benefits : लौंग सेहत के लिए रामबाण है

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
ADVERTISEMENT