होम / Karwa Chauth 2023: करवा चौथ की शॉपिंग के लिए दिल्ली की ये जगहें हैं बेस्ट ऑप्शन, बजट में होगी खरीरददारी

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ की शॉपिंग के लिए दिल्ली की ये जगहें हैं बेस्ट ऑप्शन, बजट में होगी खरीरददारी

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 30, 2023, 8:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Karwa Chauth 2023, Delhi Best Places: सुहागिन महिलाओं के लिए करवाचौथ बहुत ही बड़ा त्योहार होता है, जिसकी तैयारियों महीने भर पहले से ही शुरू हो जाती हैं। बता दें कि इस साल 1 नवंबर को करवाचौथ मनाया जाएगा। लेकिन अगर ये तैयारियां आपके बिजी शेड्यूल के चलते अभी भी बाकी हैं, तो बिना और ज्यादा देर किए निकल जाएं दिल्ली के इन मार्केट्स में। जहां आप एक साथ ले सकती हैं पहनने, ओढ़ने से लेकर पूजा-पाठ के लिए हर एक जरूरी चीज़। सबसे अच्छी बात कि इन जगहों से आप बजट में खरीददारी कर सकती है।

करवाचौथ शॉपिंग के लिए बेस्ट मार्केट्स

चांदनी चौक

चांदनी चौक को सिर्फ वेडिंग शॉपिंग डेस्टिनेशन के तौर पर ही नहीं जाना जाता है, बल्कि यहां आकर आप हर तरह की शॉपिंग कर सकती हैं। फिर चाहे वो करवाचौथ के लिए हो या फिर दिवाली। चांदनी चौक में आप कम बजट में काफी सारी चीज़ें खरीद सकती हैं। कपड़ों की तो वैराइटी यहां है ही साथ ही जूलरी, घर सजावट, पूजा-पाठ हर एक चीज़ में ऑप्शन्स ही ऑप्शन्स हैं।

लाजपत मार्केट

लाजपत मार्केट में तो इन दिनों फेस्टिवल जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। दुकानें रंग-बिरंगे कपड़ों, जूलरी, फुटवेयर्स से सजी हुई हैं। यहां तो आपको हर एक चीज़ के इतने ऑप्शन्स मिलेंगे, जो परफेक्ट चुनने में कर सकते हैं कनफ्यूज।

तिलकनगर मार्केट

वेस्ट दिल्ली की इस मार्केट में भी साल के ज्यादातर महीने लोगों की भीड़ देखने को मिलती है। ब्राइडल वेयर्स से लेकर नॉर्मल ओकेजन्स तक यहां हर एक चीज़ मिल जाएगी आपको अपने बजट में। रेडीमेड कपड़ों के अलावा फैब्रिक, फुटवेयर्स, लेस, दुपट्टे, घर सजावट तक की लगभग हर एक चीज़ यहां मिल जाएगी।

सरोजिनी मार्केट

करवाचौथ के लिए खूबसूरत साड़ी ढूंढ़ रही हैं या मैचिंग जूलरी, यहां मिलेगा सबकुछ। वैसे सरोजिनी नगर मार्केट खासतौर से बजट शॉपिंग के लिए जाना जाता है। मोलभाव करने आता है तो इससे बेस्ट जगह कोई दूसरी हो ही नहीं सकती। करवाचौथ के अलावा यहां से आप विंटर वेयर्स, पार्टी वेयर्स की भी शॉपिंग कर सकती हैं।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT