होम / Lohri 2024: लोहड़ी के लिए बेस्ट हैं ये गाने, अपनी प्लेलिस्ट में करें शामिल

Lohri 2024: लोहड़ी के लिए बेस्ट हैं ये गाने, अपनी प्लेलिस्ट में करें शामिल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 12, 2024, 4:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lohri 2024 Bollywood Dance Songs: हर साल 13 जनवरी को देशभर में लोहड़ी का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस त्योहार का सबसे ज्यादा उत्साह पंजाब में देखने को मिलता है। इस दिन लोग ढोल की धुन पर भांगड़ा करते नजर आते हैं। ऐसे ही बॉलीवुड में लोहड़ी के लिए कई गाने बने हैं, जो आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे। जी हां, इस हार्वेस्ट फेस्टिवल को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए कई पंजाबी लोक गीत और बॉलीवुड ट्रैक बनाए गए हैं। आप इन गानों के साथ इस त्योहार में और रंग भर सकते हैं और अपने परिवार के साथ इसे खुशियों और उल्लास के साथ मना सकते हैं।

‘सुंदर मुंदरिए’: इस पंजाबी गाने को हरभजन मान ने गाया है, जिसका संगीत धमाकेदार है और लोहड़ी के मौके पर बजते ही हर कोई नाचने के लिए उत्साहित हो जाता है।

‘लाल घाघरा’: करीना कपूर और अक्षय कुमार की फिल्म ‘गुड न्यूज’ का गाना ‘लाल घाघरा’ लोहड़ी पार्टी के लिए बेहद उपयुक्त है। इस गाने के झूमर स्टेप्स और उत्साह ने इसे लोहड़ी के त्योहार के लिए लोकप्रिय बना दिया है।

‘लो आ गई लोहड़ी वे’: शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की फिल्म ‘वीर जारा’ का ये गाना लोहड़ी की खुशी में और भी रंग भर देता है।

‘चढ़ा दे रंग सोनिया वे’: फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ का यह गाना लोहड़ी के आधुनिक एहसास के साथ आता है और इसका रोमांटिक स्पर्श लोगों को भांगड़ा पर नृत्य करने के लिए प्रेरित करता है।

‘तू कमाल दी’: फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ का यह गाना अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा के साथ एक जोड़ी में है और इसका डांस और सेटिंग लोहड़ी के मौके पर बिल्कुल फिट है।

‘चप्पा चप्पा चरखा चले’: फिल्म ‘माचिस’ का यह गाना गुलजार के बोलों में लोहड़ी की माहौल को बहुत अच्छी तरह से दर्शाता है और लोगों को नाचने के लिए प्रेरित करता है।

“गल्लां गुडियान”: इस गाने में इतनी ताकत है कि कोई भी इडियन परिवार गल्लां गुडियान पर अपने पैर हिलाने से खुद को रोक नहीं पाता है। शादी हो, छुट्टी हो, या किसी भी तरह का जश्न हो, यह गाना जरूर चाहिए।

“भांगड़ा ता सजदा”: नवविवाहितों को उनकी शादी की याद दिलाना और परिवार को नृत्य करने के लिए आमंत्रित करना, वीरे दी वेडिंग के शादी गीत का रीमेक लोहड़ी के शादी गीतों की सूची में एक शानदार जोड़ है। यह लोहड़ी शैली के लिए एक कालातीत अतिरिक्त है।

 

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT