होम / Malai Face Pack: सर्दियों में चेहरे पर लगाएं मलाई के ये 4 फेस पैक, मिलेंगे कई फायदे

Malai Face Pack: सर्दियों में चेहरे पर लगाएं मलाई के ये 4 फेस पैक, मिलेंगे कई फायदे

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 16, 2023, 10:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Malai Face Pack: सर्दियों के मौसम में अक्सर लोगों को ड्राई स्किन की समस्या होती है। इससे राहत पाने के लिए आप मलाई से चेहरे पर मसाज कर सकते हैं। हालांकि, कई लोग दूध की मलाई को निकालकर फेंक देते हैं, लेकिन आप इसका इस्तेमाल कर फेस पैक बना सकते हैं। इन्हें चेहरे पर लगाने से आप खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं। अगर आप सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो चेहरे पर मलाई का फेस पैक जरूर लगाएं। जिन्हें चेहरे पर लगाने से आपको कई फायदे मिलेंगे। ये फेस पैक एक अच्छे एक्सफोलिएटर की तरह काम करते हैं।

1. हल्दी और मलाई का फेस पैक

हल्दी औषधीय गुणों से भरपूर होती है। इसके इस्तेमाल से स्किन चमकदार हो सकती है। इस फेस पैक के इस्तेमाल से मुंहासे की समस्या कम हो सकती है। इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बड़ा बाउल में बड़ा चम्मच मलाई लें, इसमें दो चम्मच हल्दी पाउडर और गुलाब जल मिक्स करें। इस फेस पैक से अपनी त्वचा पर मसाज करें, करीब 20 मिनट पानी से धो लें।

2. शहद और मलाई का फेस पैक

शहद और मलाई का फेस पैक फायदेमंद साबित हो सकता है। एक बाउल में एक चम्मच मलाई लें, इसमें एक चम्मच शहद मिक्स करें। इन दोनों को मिक्स करें, आप इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं, कुछ देर बाद गर्म पानी से धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइस्चराइजर अप्लाई करें।

3. बेसन और मलाई का पैक

डेड स्किन से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बेसन और मलाई का फेस पैक का इस्तेमाल जरूर करें। इस पैक को बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच मलाई, एक बड़ा चम्मच बेसन और आधा चम्मच अखरोट का पाउडर मिलाएं। इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंटे, अब इस पैक को चेहरे पर लगाएं, सूख जाने के बाद गुनगुने पानी से साफ कर लें।

4. नींबू, संतरा और मलाई का फेस पैक

अगर आप दाग-धब्बों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो यह फेस पैक आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। इसे बनाने के लिए एक छोटे बाउल में नींबू का रस, संतरे का रस और मलाई डालें। इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं, सूख जाने के बाद साफ पानी से धो लें।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
ADVERTISEMENT