होम / Pre-Wedding Shoot: प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए ढूंढ रहे हैं बेस्ट डेस्टिनेशंस, यहां देखें लिस्ट

Pre-Wedding Shoot: प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए ढूंढ रहे हैं बेस्ट डेस्टिनेशंस, यहां देखें लिस्ट

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 17, 2024, 9:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Pre-Wedding Shoot: शादी के बंधन में बंधने से पहले कुछ खुशी भरे पलों को कैद करने के लिए प्री-वेडिंग फोटोशूट बेस्ट ऑप्शन होता है। बेहतरीन मौसम और नजारों के बीच कपल अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्री-वेडिंग शूट में रोमांटिक पोज़ के जरिए कपल्स को अपने प्यार को दुनिया को दिखने का एक बहुत अच्छा मौका मिलता है। अगर आप भी अपने प्री-वेडिंग फोटशूट को बहुत स्पेशल बनाना चाहते हैं और भारत की सबसे खूबसूरत जगह तलाश कर रहे हैं, तो आपको भारत की कुछ ऐसी डेस्टिनेशन के बारे में बताते हैं जहां पर आप अपना प्री वेडिंग फोटोशूट प्लान कर सकते हैं।

बेस्ट प्री-वेडिंग फोटोशूट डेस्टिनेशन

  • राजस्थान

क्या आप अपने प्री-वेडिंग शूट को शाही स्पर्श देना चाह रहे हैं? यदि आप भारत के सबसे गौरवशाली इतिहास को पसंद करते हैं, तो राजस्थान सबसे अच्छा ऑप्शन है। आधुनिकता और सुंदरता का एक आदर्श मिश्रण पेश करते हुए, राज्य में पहाड़ियों, पार्कों, प्राचीन इमारतों, झीलों और घाटों का एक आदर्श संतुलन है। यहा आप शाही पोशाक पहन कर फोटोशूट करा सकते हैं और राजाओं और रानियों की तरह पोज़ दे सकते हैं।

राजस्थान
राजस्थान

शूटिंग के लिए स्थान: फतेह सागर झील (उदयपुर), अंबर पैलेस (जयपुर), अजीत भवन पैलेस (जोधपुर), दधिकर किला (अलवर), सूर्यगढ़ किला (जैसलमेर)

जाने का सही समय: अक्टूबर से मार्च

ये भी पढ़े:- Surajkund Mela: जाना चाहते है परिवार के साथ सूरजकुंड…

  • आगरा

प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए आगरा बहुत अच्छी डेस्टिनेशन है। आप उस जगह को देखने से चूक नहीं सकते जो ताज महल जैसी अद्भुत संरचना के कारण इतनी ऐतिहासिक महत्व रखती है। यह सबसे अच्छे प्री-वेडिंग फोटोशूट स्थानों में से एक है जो आपकी तस्वीरों में चार चाँद लगा देंगे। इसके अलावा, ताज महल महिमा और प्रेम का प्रतीक भी है। तो, इससे बेहतर जगह फोटोशूट के लिए क्या हो सकती है?

आगरा
आगरा

शूटिंग के लिए स्थान: आगरा किला, ताज महल, ताज नेचर वॉक, यमुना के घाट, अकबर का मकबरा, रामबाग गार्डन

जाने का सही समय: नवंबर से मार्च

ये भी पढ़े:- Aaj ka Panchang: आज मनाई जाएगी मासिक दुर्गाष्टमी, जानिए…

  • लद्दाख

जोड़े हमेशा अपने प्री-वेडिंग शूट को बेहतर बनाने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों को ढूंढ़ते है। तो अगर आप भी किसी अच्छी डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो बर्फ से ढके काराकोरम पहाड़ों और हिमालय के बीच, लद्दाख सबसे अच्छा स्थान है। नीले पानी वाली झीलों और मठों के लिए जाना जाने वाला लद्दाख प्यार और अपनेपन को व्यक्त करने के लिए शादी से पहले सबसे अच्छा स्थान है। यह कपल्स के फोटोशूट क लिए बेस्ट जगह है।

Ladakh
Ladakh

शूटिंग के लिए स्थान: पैंगोंग झील, नेराक, द्रास घाटी, मैग्नेटिक हिल, त्सो कार झील, चादर ट्रेक

जाने का सही समय: सितंबर से अक्टूबर, मई से जुलाई

  • गोवा

गोवा एक आकर्षक शहर है, जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। गोवा में प्री-वेडिंग शूट बहुत प्रसिद्ध है। यह रेतीले समुद्र तटों पर शांतिपूर्ण सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच प्यार का इजहार करने के बारे में और फोटोशूट क लिए बेस्ट टाइम है। गोवा संस्कृतियों के मिश्रण का घर है और इसमें पुर्तगाली वास्तुकला को दर्शाने वाले विभिन्न आकर्षण हैं। यह शहर आपकी शादी से पहले की तस्वीरों को आम तस्वीरों से बहुत खूबसूरत बना देंगी।

गोवा
गोवा

शूटिंग के लिए स्थान: वागाटोर बीच, दिवार द्वीप, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, अश्वेम बीच, फोर्ट अगुआड़ा गोवा

जाने का सही समय: नवंबर से फरवरी

  • हम्पी

हम्पी एक ऐसा जगह है जहां आप आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि के साथ एक-दूसरे में डूब सकते हैं। हम्पी प्राचीन स्थलों की सुंदरता का प्रतीक है, जो इसे खंडहर मंदिरों और संरचनाओं की भव्यता से युक्त एक शांत गंतव्य बनाती है। यहा क्लिक करी हुई तस्वीरें आपको ज़िन्दगी भर याद रहेगी। प्रतिष्ठित संरचनाओं और प्राचीन इमारतों सहित 500 से अधिक स्थानों का घर, हम्पी पारंपरिक पोशाक या सूट और लंबे गाउन में अपनी शादी से पहले की तस्वीरें क्लिक करने के लिए एक आदर्श स्थान है।

हम्पी
हम्पी

शूटिंग के लिए स्थान: हेमकुट्टा, रघुनाथ मंदिर, हम्पी बाज़ार, विरुपाक्ष मंदिर

जाने का सर्वोत्तम समय: अक्टूबर से फरवरी

  • मनाली

क्या आप बर्फ से ढके पहाड़ों की पृष्ठभूमि के साथ भारत में सूंदर प्री-वेडिंग शूट डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं? तो हिमाचल प्रदेश के मंत्रमुग्ध कर देने वाले हिल स्टेशन मनाली ज़रूर जाएं। मनमोहक देवदार के पेड़ों और पहाड़ों से घिरा, मनाली आपकी शादी से पहले की शूटिंग के लिए शानदार जगह है। खुले आसमान, ऊबड़-खाबड़ घाटियों और पहाड़ों सहित प्रकृति की सुंदरता से घिरे कुछ आकर्षक स्थानों का घर, आप वास्तविक आनंद में बहते पानी के साथ कुछ स्वप्निल तस्वीरें प्राप्त कर सकते हैं। आप हिल स्टेशन की सुरम्य सुंदरता को कैद करने के लिए आदर्श मुद्राओं के लिए अधिक ऊँची चोटियों पर ज़रूर जाएं।

मनाली
मनाली

शूटिंग के लिए स्थान: सोलंग वैली, जाना झरना, ढुंगरी वन विहार, गुलाबा, रेहला दर्रा, रोहतांग दर्रा

जाने का सर्वोत्तम समय: अक्टूबर से जून

ये भी पढ़े:- Jaya Ekadashi 2024: जया एकादशी पर करें ये इस…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, SRH VS LSG Live Score: लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला
Unique Dress Code: CSIR का अनोखा फरमान, बिना प्रेस किए कपड़े पहनें कर्मचारी, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला-Indianews
SRH VS LSG: हैदराबाद में देखने को मिल सकती है छक्कों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
SRH VS LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी सनराइजर्स हैदराबाद, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
Heeramandi The Diamond Bazaar: हीरामंडी द डायमंड बाज़ार ने बनाए नए रिकॉर्ड, 43 देशों में टॉप 10 में शामिल- Indianews
SRH VS LSG: सीजन ने में पहली बार आमने-सामने होगें लखनऊ और हैदराबाद, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Alia Bhatt in Met Gala 2024: मेट गाला 2024 में आलिया भट्ट ने लगाया ‘काला टीका’, लोगों ने दिया ये रिएक्शन-Indianews
ADVERTISEMENT