होम / चमकती त्वचा के लिए ट्राई करें Aishwarya Rai Bachchan के DIY खीरे का फेस पैक हैक

चमकती त्वचा के लिए ट्राई करें Aishwarya Rai Bachchan के DIY खीरे का फेस पैक हैक

Babli • LAST UPDATED : December 28, 2023, 2:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़ ), Aishwarya Rai Bachchan, दिल्ली: अपनी सुंदरता के लिए दुनिया भर में जाने जानी वाली, तेजस्वी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को किसी परिचय की जरुरत नहीं है। उनके डेब्यू से लेकर आज तक के उनके प्रदर्शन तक, ऐसा लगता है कि उनकी सुंदरता की कोई सीमा नहीं है। साल 1994 में मिस वर्ल्ड खिताब की विनर रह चुकी एक्ट्रेस आज लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। एक्ट्रेस के जीवन और उनके अभिनय के अलावा जिसके बारें में सब बात करते है वो है एक्ट्रेस की बेपनाह सुंदरता। आइए हम सिर्फ एक खीरे का इस्तेमाल करके उनके DIY स्किनकेयर हैक पर नजर डालें।

ऐश्वर्या राय बच्चन की भरोसेमंद सामग्री: खीरा

ऐश्वर्या अपनी चमकती त्वचा के लिए हायड्रेशन में विश्वास करती हैं, इसलिए वह अपनी त्वचा की देखभाल के लिए खीरे का इस्तेमाल करती हैं। जो हर घर की रसोई में आराम से मिल जाता हैं। खीरा त्वचा को बहुत आवश्यक जलयोजन प्रदान करता है और ताजगी और ठंडक भी देता है। इसके अलावा, यह त्वचा को कोमल और पोषित बनाता है और झुर्रियाँ, महीन रेखाएँ और सूजन जैसी त्वचा की खामियों को दूर करता है।

1. खीरा-दही फेस पैक

अपने व्यस्त शेड्यूल के बीच, ऐश्वर्या अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कुछ समय निकाल ही लेती हैं। और इसका एकमात्र कारण त्वचा को लगातार मेकअप के इस्तेमाल करने और तेज रोशनी का सामना करने के कठोर प्रभाव से बचाना है। एक्ट्रेस का खीरा-दही फेस पैक कम समय में ही त्वचा में नई जान डालने में मदद करता है। यह त्वचा को तुरंत तरोताजा कर देता है और चुनौतियों का सामना करने के लिए त्वचा को तैयार करता हैं।

सामग्री: 1 चम्मच दही, आधा कसा हुआ खीरा, 1 चम्मच शहद

कैसे बनाएं: तीनों सामग्रियों को एक साथ मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। ध्यान रखें कि यह बहुत अधिक पतला न हो। इसे अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगभग 10 मिनट तक लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें।

2. टमाटर-खीरा फेस पैक

ऑइली त्वचा होना हम सभी के लिए सही नहीं है। इससे हम सुस्त दिखते हैं और त्वचा काफी चिपचिपी लगती है। लेकिन, निराश न हों, क्योंकि आपकी पसंदीदा एक्ट्रेस इसके लिए एक DIY समाधान भी लेकर आई है। ऑइली त्वचा की समस्या से निपटने के लिए ऐश्वर्या टमाटर और खीरे से बने घरेलू फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। टमाटर में अम्लीय गुण होते हैं, जो त्वचा पर ज्यादा तेल को कंट्रोल करने में मदद करते हैं। यह छिद्रों को छोटा करने में भी मदद करता है, जिससे सीबम कम होता है। दूसरी ओर, खीरा एक सौम्य मॉइस्चराइज़र के रूप में काम करके त्वचा की मदद करता है।

सामग्री: 2 बड़े चम्मच टमाटर का गूदा, 2 बड़े चम्मच खीरे का गूदा, 1 चम्मच बेसन

कैसे बनाएं: इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट के लिए लगाएं। इसे धीरे से रगड़ने के लिए एक नम कपड़े का इस्तेमाल करें और पूरी तरह से तेल मुक्त त्वचा पाएं।

3. खीरा-आलू फेस पैक

कोमल और चमकदार त्वचा की तलाश करने वालों के लिए, आप आलू और खीरे के गुणों से बने इस फेस पैक को आज़मा सकते हैं। खूबसूरत एक्ट्रेस भी इसे अपने घरेलू त्वचा देखभाल आहार में शामिल करती है क्योंकि यह कुछ ही समय में एक चमकदार और समान त्वचा टोन देता है। आलू में प्राकृतिक गुण होते हैं जो टैन को कम करने और त्वचा में चमक लाने में मदद करते हैं। और खीरा, हमेशा की तरह, त्वचा को कई गुना मॉइस्चराइज करने में मदद करता है।

सामग्री: 1 बड़ा चम्मच आलू का रस, 1 बड़ा चम्मच खीरे का गूदा, 2 बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी।

कैसे बनाएं: तीनों सामग्रियों को मिलाकर मुलायम पेस्ट बना लें। इसे हवा में सूखने के लिए छोड़ दें. इसे धीरे-धीरे गुनगुने पानी से धो लें।

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
ADVERTISEMENT