होम / Breaking India News LIVE: देश-दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking India News LIVE: देश-दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : July 3, 2023, 4:34 pm IST

Breaking India News in Hindi: आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं, इसके लिए इंडिया न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है। यहां आप सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स…

  • अजित पवार के समर्थक विधायक का यू-टर्न
    अजित पवार के साथ बगावत करने वाले विधायक ने यू-टर्न ले लिया है। अजित पवार के समर्थक विधायक दिलीप मोहिते पाटिल ने सोमवार को दावा किया कि अजित पवार ने बिना बताए कल विधायकों के हस्ताक्षर लिए थे। हम उनके इस कदम से सहमत नहीं हैं।
  • एनसीपी ने शपथ लेने वाले विधायकों को किया बर्खास्त
    शपथ लेने वाले एनसीपी विधायकों को जयंत पाटिल ने पार्टी से बर्खास्त किया। पार्टी के प्रतीकों को इस्तेमाल करने से मना किया और कहा कि ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
  • प्रफुल्ल पटेल की तस्वीरें NCP दफ्तर से हटाई गई
    दिल्ली में स्थित एनसीपी दफ्तर से आज प्रफुल्ल पटेल की तस्वीरें हटा दी गई हैं। बता दें कि अजित पवार के महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं में गुस्सा व्याप्त है। कल हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पवार के साथ प्रफुल्ल पटेल भी नजर आए थे।
  • कल महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक संभव
    एकनाथ शिंदे सरकार में 9 नए विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद अब कल महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक हो सकती है। ये बैठक मंत्रालय में होगी।
  • विधानसभा अध्यक्ष फडणवीस से मिलने उनके घर पहुंचे
    विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके बंगले पर पहुंचे हैं।
  • शिंदे का अपने सभी विधायकों-सांसदों को ठाकरे स्मारक पर इकट्ठा होने का आह्वान
    सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने सभी विधायकों और सांसदों को आज दोपहर 3 बजे दादर के शिवाजी पार्क में दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे के स्मारक पर इकट्ठा होने का आह्वान किया है। आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिंदे दोपहर 12.30 बजे ठाणे के आनंद आश्रम और फिर दादर में बालासाहेब ठाकरे के स्मारक पर अपने राजनीतिक गुरु आनंद दिघे का आशीर्वाद लेंगे।
  • फडणवीस के घर पहुंचे अजित पवार
    अजित पवार अपने घर एनसीपी नेताओं की बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंचे हैं। सूत्रों के हवालों से खबर मिली है कि 10 विधायक लगातार सरकार में शामिल होने के लिए शरद पवार को समझा रहे थे।
  • NCP के सभी बागी विधायकों को 5 जुलाई तक का अल्टीमेटम
    NCP ने पार्टी में बगावत के बाद अजित पवार के साथ गए सभी विधायकों को 5 जुलाई तक का अल्टीमेटम दिया है। 5 जुलाई की बैठक के बाद यह तय किया जाएगा कि नोटिस किसे भेजना है।
  • शरद पवार का बीजेपी पर बड़ा हमला
    शरद पवार ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा, समाज में खाई पैदा की जा रही है। आज देश और महाराष्ट्र में कुछ समूहों द्वारा जाति धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है।
  • शरद पवार ने 5 जुलाई को बुलाई बैठक
    सतारा पहुंचने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा है कि आज महाराष्ट्र और देश में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है। उन्होंने 5 जुलाई को सभी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।
  • सतारा के कराड में रैली को संबोधित करेंगे शरद पवार
    एनसीपी में दो फाड़ होने के बाद आज पार्टी चीफ शरद पवार सतारा के दौरे पर रहेंगे। यहां वह अपने गुरु यशवंतराव चव्हाण का आशीर्वाद लेकर सतारा के कराड में रैली को संबोधित करेंगे। सतारा दौरे के लिए पवार रवाना हो चुके हैं।
  • जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन
    जम्मू एवं कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चंद्रकोटे के पास सुबह-सुबह भूस्खलन हुआ। एनएचएआई की तरफ से राजमार्ग को साफ करने का काम जारी है। यह जानकारी रामबन डीसी की तरफ से दी गई।
  • आज प्रगति मैदान में होगी कैबिनेट बैठक
    आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में होगी। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रगति मैदान में नवनिर्मित सम्मेलन कक्ष में होने की उम्मीद है जो सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा।
  • एकनाथ शिंदे सीएम पद से हटाए जाएंगे: संजय राउत
    महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर के बाद अब शिवसेना उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बदलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को पद से हटाया जाएगा। राज्य को नया मुख्यमंत्री मिलेगा।

Also Read

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT