होम / Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिली 93 रनों बड़ी हार, इंग्लैंड की जीत से विदाई

Cricket World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिली 93 रनों बड़ी हार, इंग्लैंड की जीत से विदाई

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 11, 2023, 9:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियन में विश्व कप 2023 के 44वें मुकाबले में पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना था। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 337 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम 244 रनों पर सिमट गई और 93 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पाक विश्व कप में सफर खत्म हो गया। वही, इंग्लैंड को जीत के साथ विदाई नसीब हुई।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी

इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन बेन स्टोक्स ने बनाए। स्टोक्स ने 76 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के की मदद से 84 रन बनाए। इसके अलावा जो रूट ने 72 गेंदो पर 60 रन की पारी खेली। वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने 61 गेंदों पर 59 रन पारी खेली। डेविड मलान ने 39 गेंदो पर 31 रन, हैरी ब्रुक ने 17 गेंदो पर 30, बटलर ने 18 गेंदों पर 27 रन बनाए।

पाक की गेंदबाजी

शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 72 रन देकर 2 विकेट, हारिस रउफ दस ओवर में दस ओवर में 64 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। इफ्तिखार अहमद ने सात ओवर में 38 रन देकर एक विकेट चटकाए हैं। वहीं, शादाब खान ने दस ओवर में 57 रन दिए। मोहम्मद वसीम ने 10 ओवर में रन 74 रन देकर दो विकेट चटकाए।

पाक की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक पारी की पहली गेंद पर डेविड विली का शिकार बनें। दस रन के स्कोर पर फखर जमां, 61 के स्कोर पर बाबर आजम, 100 रन के कुल योग पर रिजवान पवेलियन लौट गए। 126 रन के स्कोर पर पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद लगातार गिरते विकेट के चलते पाक टीम 244 रनों की सिमट गई।

प्लेइंग इलेवन

एकादश (इंग्लैंड): जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद।

एकादश (पाकिस्तान): अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।

यह भी पढें: Cricket World Cup 2023: इस तरह यात्रा करते दिखे विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में अजय जडेजा ने किया डांस, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
ADVERTISEMENT