होम / How to Deactivate Account From Truecaller ट्रूकॉलर से ऐसे करें अकाउंट डीएक्टिवेट

How to Deactivate Account From Truecaller ट्रूकॉलर से ऐसे करें अकाउंट डीएक्टिवेट

India News Editor • LAST UPDATED : January 30, 2022, 5:08 pm IST

How to Deactivate Account From Truecaller

ट्रूकॉलर से ऐसे करें अकाउंट डीएक्टिवेट

इंडिया न्यूज ।

How to Deactivate Account From Truecaller अगर आप ट्रूकॉलर से अपना अकाउंट डीएक्टिवेट करना चाहते है तो घबराएं नहीं । आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिसकी वजह से आसानी से ट्रूकॉलर अकाउंट,नंबर डीएक्टिवेट हो जाएगा । ट्रूकॉलर एक ऐसा एप्लीकेशन है जिससे अनजान नंबर से आने वाली कॉल्स के बारे में पूरी जानकारी मिल जाती है। लोगों द्वारा दी गई सही जानकारी को ये

एप्लीकेशन ऑटोमेटिकली स्कैन कर लेता है। फोन उठाने से पहले ही यूजर्स को उस आने वाले कॉल के बारे में पता चल जाता है। जब कोई यूजर्स ट्रूकॉलर डाउनलोड करता है और लॉग इन करता है तो ट्रूकॉलर ऑटोमेटिकली जानकारी कलेक्ट करके अपने डाटा बेस में उसे स्टोर कर लेता है और बाद में एप्लीकेशन डिलीट करने के बाद नंबर नहीं हटता है। तो आइए जानते हैं।

एंड्रॉयड यूजर्स से अकाउंट डीएक्टिवेट करें How to Deactivate Account From Truecaller

सबसे पहले आप अपने फोन पर ट्रूकॉलर एप्लीकेशन को ऑन कर लें। ऑन करने के बाद बाई ओर टॉप पर देखें और आपको दिए गए 3 लाइनर पर क्लिक करना होगा।
क्लिक करने के बाद आपको स्लाइड करना होगा और सेटिंग पैनल पर टैप करना होगा।

अब ट्रूकॉलर सेटिंग ओपन हो गई है। सेटिंग में प्राईवेसी सेटिंग का चयन करना होगा और उसके बाद अगले पेज पर पहुंच जाएंगे। यहां पहुंचने के बाद आपको डीएक्टिवेट अकाउंट करने के बारे में पूछा जाएगा जिस पर आप क्लिक करके डीएक्टिवेट कर सकते हैं।

सेटिंग में जाकर अकाउंट को करें डिलीट How to Deactivate Account From Truecaller

अगर आप एंड्रायड फोन का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सबसे पहले ट्रूकॉलर एप्लीकेशन को ऑन करना होगा। ऑन करने के बाद प्रोफाइल पर जाकर आपको बाई ओर 3 लाइनर पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने बाद सेटिंग में जाकर अकाउंट को डिलीट कर सकते हैं।

Account From Truecaller
Account From Truecaller

ऑफिशियल अनलिस्ट पेज जाकर करें अनुरोध How to Deactivate Account From Truecaller

नंबर कटवाने के लिए आपको ट्रूकॉलर के ऑफिशियल अनलिस्ट पेज पर जाना होगा। यहां आपको नंबर डीलिस्टिंग करने के लिए अनुरोध करना होगा। यहां आपसे कुछ जानकारी भी मांगी जाती है। सभी जानकारी देने के बाद आपके सामने एक आप्शन दिखाई देगा जिसे आपको क्लिक करना होगा और लगभग 24 घंटे बाद एप्लीकेशन से नंबर अपने आप हट जाते हैं। हालांकि, कई बार 24 घंटे से अधिक समय भी लग जाते हैं।

truecaller use
truecaller use

How to Deactivate Account From Truecaller

Read More : Be Careful If You Are a WhatsApp Group Admin व्हाट्सअप ग्रुप एडमिन हो तो रहें सावधान

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT